सिक्योरिटी

दिल्ली सचिवालय में हेड कांस्टेबल ने मारी खुद को गोली, मौके पर ही मौत

Prema Negi
16 Nov 2018 4:56 AM GMT
दिल्ली सचिवालय में हेड कांस्टेबल ने मारी खुद को गोली, मौके पर ही मौत
x

हेड कांस्टेबल सोहनवीर ने आज तड़के तब अपनी सर्विस रिवॉल्वर से आत्महत्या कर ली, जबकि वह सचिवालय में ड्यूटी पर तैनात था, आत्महत्या का कारण घरेलू विवाद...

दिल्ली, जनज्वार। आए दिन सेना के जवानों और पुलिस वालों द्वारा सर्विस रिवॉल्वर से खुदकुशी करने की घटनाएं सुर्खियों में छाई रहती हैं, मगर इसे लेकर शासन—प्रशासन बेपरवाह बना रहता है, मानो सेना के जवानों—पुलिसवालों की मौत कोई मायने ही न रखती है।

आज 16 नवंबर की सुबह तड़के ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजधानी दिल्ली में। भारी सुरक्षाबल से घिरे रहने वाले दिल्ली सचिवालय के वीआईपी पार्किंग एरिया में पुलिस के एक जवान ने खुद को अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली है।

शुरुआती छानबीन में पता चला है कि खुदकुशी करने वाले पुलिसवाले का नाम सोहनवीर है। सोहनवीर दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का ठीक—ठीक पता नहीं चल पाया है। मगर उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद होने की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि घरेलू विवाद से तंग आकर उसने आत्महत्या की है।



शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हत्या के कारणों की जांच—पड़ताल शुरू कर दी गई है, मगर बड़ा सवाल यह है कि दिल्ली सचिवालय जैसे भारी सुरक्षा से घिरे रहने वाले परिसर में एक हेड कांस्टेबल ने आखिर आत्महत्या कर कैसे ली। इस घटना को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक यह घटना आज सुबह तकरीबन 4 बजे की है। हेड कांस्टेबल सोहनवीर ने तब अपनी सर्विस रिवॉल्वर से आत्महत्या कर ली, जबकि वह सचिवालय में ड्यूटी पर तैनात था।

वहां पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को शुरुआती जांच में बताया कि वीआईपी पार्किंग एरिया में जाकर सोहनवीर ने अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिसवाले द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Next Story

विविध

Share it