Top
राजनीति

भाजपा के पूर्व सांसद ने पूछा, मोदी के बनवाये एक हॉस्पिटल का नाम बताओ जिसमें हो रहा कोरोना मरीजों का इलाज

Nirmal kant
19 May 2020 7:51 AM GMT
भाजपा के पूर्व सांसद ने पूछा, मोदी के बनवाये एक हॉस्पिटल का नाम बताओ जिसमें हो रहा कोरोना मरीजों का इलाज
x

पूर्व भाजपा सांसद ने कहा कि मोदी बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन उस हॉस्पिटल का नाम बताओ जिसको मोदी जी ने बनवाया हो और कोरोना के मरीजों का इलाज हो रहा हो...

जनज्वार ब्यूरो। दुनिया में कोरोना वायरस के कारण कोहराम मचा हुआ है। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं अब भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो चुका है, जहां कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह तक देश में कोरोना के कुल केस की संख्या एक लाख 1 हजार 139 हो गई है।

भारत में अब कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार हो चुका है। वहीं लगातार देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में इजाफा देखा जा रहा है। दुनिया में फिलहाल 11 ऐसे देश हैं जहां कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ज्यादा हैं। भारत भी अब उन्हीं देशों में शामिल हो चुका है।

संबंधित खबर : ZEE NEWS में मिले 28 कोरोना पॉजिटिव, क्या सुधीर चौधरी बताएंगे इसके लिए कौन जिम्मेदार

से में राज्यों के बात की जाए तो महाराष्ट्र में अकेले ये आंकड़ा 35 हजार के पार पहुंच चुका है। इसके अलावा दूसरे नंबर में तमिलनाडु 11760 कोरोना मरीजों की संख्या के साथ दूसरे और गुजरात में 11745 कोरोना के मामले सामने आए है।

से में गुजरात में कोरोना मामलों की बढ़ोतरी काफी चिंताजनक दिखाई देती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का यह चुनावी इलाका है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनावों में गुजरात मॉडल के नारे के साथ अपना चुनावी अभियान चलाया था। जिसमें उन्होंने अपने गृह क्षेत्र में हुए विकास का ज्रिक कई रैलियों में किया था। लेकिन कोरोना का इतनी संख्या में गुजरात में आना वहां के प्रशासन, अस्पतालों की व्यवस्था और गुजरात मॉडल पर सवाल उठाता है ।

से में सोशल मीडिया पर लगातार मोदी को घेर कर कोरोना संकट के समय एआईसीसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कांग्रेस नेता उदित राज ने तंज कसा कि मोदी सरकार बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन उस हॉस्पिटल का नाम बताओ जिसको मोदी जी ने बनवाया हो और कोरोना के मरीजों का इलाज हो रहा हो।



?s=09

हीं युवा नेता जिगनेश मेवाणी ने मोदी के गृहक्षेत्र और भाजपा शासित गुजरात में ही मोदी के गुजरात मॉडल को ध्वस्त बताया उनका कहना था कि गुजरात की स्थित ऐसी है कि कोरोना के मरीज अस्पताल के बाहर बैठे हैं। उन्हें भगवान के भरोसे छोड़ दिया जा रहा है। उनका कहना था कि गुजरात के अस्पतालों में ऐसे हालात है कि मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा होता है तो उसकी लाश को 5 दिन बाद बस स्टैंड पर मिलती है क्या यही है गुजरात मॉडल ?



संबंधित खबर : लॉकडाउन में भूख से पीड़ित नेत्रहीन बुजुर्ग दंपति की खबर दिखाने पर UP में डीएम ने दर्ज कराया पत्रकार के खिलाफ मुकदमा

हीं सीपीआई के नेता सीताराम येचुरी गुजरात में प्रवासी मजदूरों के हालातों को देखते हुए कहते है कि यह मोदी का गुजरात मॉडल है। जहां अमीरों को लाभ होता है। स्वास्थय सेवाओं से ज्यादा मूर्तियों को प्राथमिकता मिलती है। गुजरात में प्रवासी श्रमिक पीड़ित होते है। क्योंकि भाजपा पत्रकारों को निशाना बनाती है। एक स्वास्थय संकट के दौरा में यह घटनाएं अमानवीय और शर्मसार करने वाली है।

Next Story
Share it