Top
सिक्योरिटी

मस्जिद पर हुए आतंकी हमले में 235 लोगों की मौत

Janjwar Team
25 Nov 2017 12:43 AM GMT
मस्जिद पर हुए आतंकी हमले में 235 लोगों की मौत
x

अबतक की जांच के मुताबिक इस आतंकी हमले में आत्मघाती बम के साथ गोलीबारी का भी हुआ है इस्तेमाल, पुरी दुनिया के हुक्मरान कर रहे इस हमले की निंदा

जनज्वार। मिस्र के उत्तर सिनाई क्षेत्र में एक मस्जिद पर एक आतंकवादी हमले में आज 235 लोग मारे गए और 109 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। मिस्र की मीडिया इस आतंकी हमले को मिस्र के आधुनिक इतिहास में सबसे घातक आतंकवादी हमला मान रही है।

मिस्र के सरकारी टेलीविजन के अनुसार अज्ञात आतंकवादियों ने विस्फोटक और भारी हथियारों के साथ अल-रावा मस्जिद पर हमले के बाद कम से कम 235 लोग मारे दिए और इस हमले में 109 से अधिक घायल लोगों के घायल होने की खबर है। प्रारंभिक जांच रिपोर्टों के मुताबिक इस हमले में कम एक आत्मघाती बमबारी और भारी गोलीबारी हुई है।

वर्ष 2005 में मिस्र के अल शेख पर हवाई अड्डे पर हुए आतंकी हमले के बाद उस तरह का यह दूसरा बड़ा हमला है जिसमें इतनी संख्या में लोग मारे गए हैं। इससे पहले 2015 में मेट्रोजेट फ्लाईट 9268 के डाउनिंग समय सभी 224 यात्रियों को बोर्ड पर मार दिया था, जिसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी।

मिस्र में हुए इस आतंकी हमले की पूरी दुनिया में निंदा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है, 'भगवान का स्थान कहे जाने वाले मिस्र में हुए इस आतंकवादी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं और मारे गए निर्दोष लोगों के प्रति गहरी संवेदना। भारत दृढ़ता के साथ सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करता है।' इस मामले में विदेश मंत्रालय की ओर केंद्रीय विदेश मंत्री ने भी बयान जारी कर निंदा की है।

राष्ट्रपति और पूर्व राष्टपति दोनों ही लोगों ने मृतकों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संवेदना व्यक्त करते हुए इस आतंकी हमले को भयावह और कायरतापूर्ण हमला बताया है, जिसे दुनिया बर्दाश्त नहीं कर सकती। ट्रंप ने यह भी कहा कि हमें आतंकवाद सैन्य रूप से लड़ना चाहिए और चरमपंथी विचारधारा का मटियामेट कर देना चाहिए जो ऐसे विचारों का आधार बनती है।

Next Story

विविध

Share it