Begin typing your search above and press return to search.
समाज

बिहार के बक्सर में युवती की हत्या कर जला दी गयी लाश, बलात्कार के बाद हत्या की आशंका

Prema Negi
3 Dec 2019 11:59 AM GMT
बिहार के बक्सर में युवती की हत्या कर जला दी गयी लाश, बलात्कार के बाद हत्या की आशंका
x

शुरुआती जांच के बाद आशंका जतायी जा रही है कि बलात्कार के बाद महिला को गोली मारकर लाश की पहचान छिपाने के लिए जलाया गया है....

जनज्वार। भारत और किसी क्षेत्र में कीर्तिमान भले ही स्थापित न करे, मगर हिंसा, बलात्कार, लिंचिंग में नंबर वन पायदान पर जरूर पहुंच जायेगा। जिस तरह से देश के अलग अलग हिस्सों से रोज जघन्य वारदातें सामने आ रही हैं, उससे इंसानियत भी शर्मसार हो जाये।

भी हैदराबाद में पशु चिकित्सक महिला का गैंगरेप करने के बाद जलाकर मार डालने की घटना ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि ​बिहार के बक्सर में भी ऐसी ही एक वारदात सामने आयी है। यहां एक युवती के सिर में गोली मारकर हत्या करने के बाद लाश को जला दी गयी। शुरुआती जांच के बाद आशंका जतायी जा रही है कि बलात्कार के बाद महिला को गोली मारकर लाश की पहचान छिपाने के लिए जलाया गया है।

यह भी पढ़ें : हैदराबाद की हैवानियत के बाद लिखी गयी महिला पुलिस अधिकारी की इस पोस्ट को जरूर पढ़े हर लड़की

बिहार के बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव में आज 3 दिसंबर को खेतों में एक युवती का आधा जला हुआ शव बरामद हुआ है। बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा का कहना है कि "महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जाँच की जा रही है। पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि महिला को गोली मारी गई और फिर शव को जला दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि युवती के साथ गैंगरेप हुआ है कि नहीं।'

तक मृतक युवती की शिनाख्त नहीं हो पायी है। हत्यारों ने लाश को जलाने के लिए खेत में रखे पुआल का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने आशंका जतायी कि हत्यारों ने युवती की लाश पर पुआल डाला और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। ओस की वजह से पुआल गीला था, जिसके चलते लाश पूरी तरह नहीं जली।

यह भी पढ़ें : गैंगरेप के बाद नृशंसता से पेट्रोल डाल जला दी गयी महिला डॉक्टर की मां ने की मांग, सबके सामने जिंदा जला दो मेरी बेटी के हत्यारों को

पुलिस का कहना है कि हत्यारे युवती की लाश को अधजला छोड़कर भाग गये। सदर एसडीपीओ सतीश कुमार के मुताबिक पुलिस युवती की लाश की शिनाख्त की कोशिश कर रही है। लाश बुरी तरह जली हुई है, ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

हीं मीडिया में खबर यह भी आ रही है कि यह भी हैदराबाद गैंगरेप और हत्या जैसी वारदात ही है। युवती का बलात्कार करने के बाद ही उसे पहले गोली मारी गयी और फिर पहचान मिटाने के लिए उसकी लाश को पेट्रोल डालकर आग लगा दी गयी।

संबंधित खबर : तेलंगाना की महिला डॉक्टर प्रियंका रेड्डी की बेरहमी से जलाकर हत्या, बुरी तरह जली लाश पुल के नीचे से हुई बरामद

हालांकि पुलिस भले ही बलात्कार पर गोलमोल जवाब दे रही हो, मगर डॉक्टर इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि युवती का बलात्कार करने के बाद ही उसे गोली मारी गयी और फिर लाश को जला दिया गया। पुलिस को घटनास्थल के पास एक खाली कारतूस भी मिली है।

Next Story

विविध