Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आगरा: लड़की ने मां,भाई-बहन की हत्या करने का दबाव बनाए जाने पर की खुदकुशी

Manish Kumar
21 April 2020 9:48 AM GMT
आगरा: लड़की ने मां,भाई-बहन की हत्या करने का दबाव बनाए जाने पर की खुदकुशी
x

यह घटना तब प्रकाश में आई जब मौत से पहले लड़की द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया...

जनज्वार, आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां एक 16 वर्षीय लड़की ने तब आत्महत्या कर ली जब उसके पिता और चाचा ने उसे देसी तमंचा देकर मां और दो भाई-बहन की हत्या करने के लिए कहा। खुदकुशी से पहले लड़की ने चार पेज का एक सुसाइड नोट लिखा।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक लड़की का शव 16 अप्रैल की रात को उस्रे कमरे में लटकता पाया गया। घटना शांति नगर की है। यह घटना तब प्रकाश में आई जब मौत से पहले लड़की द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में लड़की को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह एक पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी और अपनी मां और बड़े भाई और छोटी बहन को न्याय दिलाना चाहती थी।

यह भी पढ़ें- कोरोना के कारण पति फंसे राजस्थान में, भोपाल में दृष्टिहीन महिला बैंककर्मी से घर में घुसकर दुष्कर्म

वीडियो क्लिप में, कक्षा 10 की छात्रा, लड़की ने दावा किया कि उसके चाचा ने उसे देसी तमंचा दिया और उसे उसकी 38 वर्षीय मां और दो भाई-बहन को गोली मारने के लिए कहा, लेकिन इसके बजाय, उसने खुद की जान लेने का फैसला किया।

उसने आरोप लगाया कि उसके पिता, दोनों चाचा और एक चचेरे भाई ने मारपीट की और उसकी मां, दोनों भाई-बहन और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

अपने सुसाइड नोट में लड़की ने लिखा, "मैं अपने आप को पुलिस अधिकारी बनता देखने और मां और भाई-बहन को न्याय दिलाने के लिए जीना चाहती थी, लेकिन मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं, क्योंकि मैं अब थक चुकी हूं। हम चारों को संपत्ति को लेकर मेरे पिता, दो चाचा और चचेरे भाई द्वारा नियमित तौर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित और परेशान किया जाता है।"

पुलिस ने उसके पिता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी आरोपी फरार चल रहे हैं। ऑटोप्सी रिपोर्ट में फांसी लगने से दम घुटने के कारण मौत होने की बात कही गई है।

अपने सुसाइड नोट में लड़की ने यह भी कहा कि मेरी मां से शादी करने से पहले, मेरे पिता ने पहली पत्नी और उसके चार बच्चों की हत्या कर दी थी, जो गर्भवती थी। मेरे चाचा ने भी जेल की सजा काट ली है। उन्होंने मेरे साथ बदसलूकी की और गलत काम किया। मेरी मौत के बाद उन सभी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

लड़की की मां द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, 16 अप्रैल की सुबह परिवार के साथ चारों पुरुषों ने मारपीट की थी।

यह भी पढ़ें- दर्द से तड़पती मुस्लिम गर्भवती महिला पर कोरोना फैलाने का आरोप लगा अस्पतालकर्मियों ने की पिटाई, बच्चे की मौत

बाद में, दोपहर में लड़की मृत पाई गई। मां ने आरोप लगाया, "चारों ने मेरी बेटी की तब हत्या कर दी, जब मैं काम करने बाहर गई थी।"

सदर एसएचओ कमलेश कुमार सिंह ने कहा, "शव परीक्षण के बाद आईपीसी की धारा 302 (हत्या) का मामला बदलकर 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना ) कर दिया गया। हमने पिता को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अन्य अभी भी फरार हैं।"

उन्होंने कहा, "हम आत्महत्या से पहले लड़की द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच कर रहे हैं। मामला आगे बढ़ने के साथ हम और भी धाराएं जोड़ेंगे।"

Next Story

विविध