Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

गाजियाबाद : हरियाणा कैडर की IAS रानी नागर और उनकी बहन पर रॉड से हमला, ट्वीट कर दी जानकारी

Ragib Asim
31 May 2020 12:34 PM GMT
गाजियाबाद : हरियाणा कैडर की IAS रानी नागर और उनकी बहन पर रॉड से हमला, ट्वीट कर दी जानकारी
x
पूर्व आईएएस अधिकारी रानी नागर और उनकी बहन के ऊपर किसी अज्ञात व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में रानी नागर तो बच गईं, लेकिन उनकी बहन रीमा नागर को गंभीर चोटें आई हैं...

जनज्वार। पूर्व आईएएस अधिकारी रानी नागर और उनकी बहन के ऊपर शुक्रवार रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में रानी नागर तो बच गईं, लेकिन उनकी बहन रीमा नागर को गंभीर चोटें आई हैं। इस संबंध में रानी नागर ने ट्वीट और फेसबुक के जरिये जानकारी दी। वहीं इस जानकारी के बाद मौके पर पहुंची नगर कोतवाली थाना पुलिस ने उनके भाई सचिन नागर की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रानी नागर ने बताया कि वह अपनी बहन रीमा के साथ शनिवार 30 मई की रात लगभग नौ बजे अपने गाजियाबाद के पंचवटी कॉलोनी स्थित घर पर थीं और घर के बाहर टहल रही थीं। उसी समय एक व्यक्ति मकान नम्बर बी-96 न्यू पंचवटी कॉलोनी से निकलकर उनके सामने आ गया और जब तक वह कुछ समझ पातीं, आरोपी ने एक लोहे के रॉड से उनके ऊपर हमला कर दिया।

रानी ने बताया कि वह तो भागकर आरोपी के वार को बच गईं, लेकिन उनकी बहन नहीं बच पाईं और रॉड उनके पैर पर आकर लगा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं।

क्षेत्राधिकारी (प्रथम) राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की जांच करने उनके घर पहुंची और उनके भाई से बात करने के बाद जरूरी तथ्य जुटाए हैं। इन्हीं तथ्यों और सीसीटीवी फुटेज के अधार पर अज्ञात हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान हो गई है। वह उसी सोसायटी का ही रहने वाला है। जल्द ही उसका नाम मुकदमे में शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) 2014 बैच की हरियाणा कैडर की आईएएस रानी नागर इस महीने की शुरुआत में ही अपनी जान को खतरा बताते हुए अपने पद से इस्तीफा देकर गाजियाबाद स्थित अपने घर लौट आई थीं। हालांकि, इस मामले के तूल पकड़ने के बाद हरियाणा सरकार ने उनका इस्तीफा ने नामंजूर कर दिया था।

सके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रानी नागर का आईएएस कैडर हरियाणा से उनके गृह राज्य में बदलने की भी सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। रानी सामाजिक सुरक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात थीं। उन्होंने पिछले दनों अपनी जान को खतरा बताते हुए एक वीडियो भी जारी किया था।

Next Story

विविध