Top
उत्तर प्रदेश

दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर सील होने से भारी संकट, लगी वाहनों की लंबी लाइन

Prema Negi
27 May 2020 2:30 AM GMT
दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर सील होने से भारी संकट, लगी वाहनों की लंबी लाइन
x

पुलिस ने सफाई में कहा, इसे जाम नहीं कहेंगे, गाजियाबाद पुलिस ने जो वाहनों की चैकिंग सख्त कर दी है, उसके चलते कुछ दिक्कतें आ रही हैं...

जनज्वार। गाजियाबाद पुलिस व स्थानीय जिला प्रशासन की सख्ती के चलते दिल्ली यूपी बार्डर (गाजीपुर मुर्गा मंडी फ्लाईओवर) के नीचे मंगलवार 26 मई की शाम को भी यातायात बंदोबस्त बुरी तरह चरमरा गया। दोनों तरफ दिल्ली और गाजियाबाद वाहनों की लंबी कतारें लग गई। कुछ समय धीरे धीरे ट्रैफिक रेंगता रहा। ज्यों ज्यों शाम ढली और दफ्तरों से आने जाने वालों की भीड़ बढ़ी, बार्डर पर जाम लगता गया।

भीड़ में फंसे हजारों बेकसूर 'पास-धारक' गाजियाबाद जिला प्रशासन को कोसते दिखाई-सुनाई दिये। हालांकि पूर्वी दिल्ली जिला डीसीपी जसमीत सिंह ने कहा, "इसे जाम नहीं कहेंगे। दरअसल गाजियाबाद पुलिस ने जो वाहनों की चैकिंग सख्त कर दी है, उसके चलते कुछ दिक्कतें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें : प्रतिबंधों में ढील दिए जाने से 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले : स्वास्थ्य मंत्रालय

शाम के वक्त चूंकि पीक ऑवर्स होते हैं। बार्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने और गाजियाबाद से दिल्ली में आने वालों को संख्या बढ़ जाती है। उस पर भी गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार शाम से ही चैकिंग सख्त कर दी है। ऐसे में वाहनों की लंबी लाइने दोनो तरफ लगना स्वाभाविक है। इसे जाम नहीं कह सकते हैं। हां, यह ट्रैफिक स्लो जरुर है।"

डीसीपी जसमीत सिंह ने आगे कहा, "दरअसल गाजियाबाद पुलिस ने अपनी तरफ से दिल्ली आने वाले वाहनों की चैकिंग भी पिकेट लगाकर शुरू कर दी है। इससे उनके हिस्से की सड़क में भी वाहनों का सड़क पर दवाब बढ़ रहा है। हमारी तरफ से गाजियाबाद जाने वाले वाहनों को भी यूपी पुलिस सघनता से जांच रही है। जांच पड़ताल में वक्त लगना स्वभाविक है।"

यह भी पढ़ें : WHO ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के ट्रायल पर लगाई अस्थायी रोक, कहा पहले डेटा सेफ्टी की होगी समीक्षा

बार्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने के लिए जाम में फंसे एक शख्स ने कहा, "यह दिक्कत सोमवार 25 मई की शाम को अचानक आ गयी। सुबह जब हम गाजियाबाद से दिल्ली गये तो कोई परेशानी नहीं हुई। शाम को दफ्तर से लौटने पर दिल्ली की ओर को एक डेढ़ किलोमीटर लंबा जाम लगा मिला। पूछने पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि आगे यूपी पुलिस की वजह से जाम है। यूपी पुलिस अपने यहां आने जाने वालों से पूछताछ कर रही है।"

पूर्वी दिल्ली जिला डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, "गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली से गाजियाबाद में जा रहे ट्रैफिक की भी जांच शुरू कर दी है, इसलिए हमारी साइड में भी पीक ऑवर्स में ट्रैफिक की गति बेहद धीमी हो जाती है।"

यह भी पढ़ें : देश कोरोना-भुखमरी से बेहाल है और मोदी सरकार CAA प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी में व्यस्त

धर आईएएनएस ने मंगलवार देर रात इस बारे में गाजियाबाद पुलिस से बात करने की कोशिश की तो एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि, बार्डर पर सख्ती करके वाहनों की जांच का आदेश जिलाधिकारी का है। पुलिस का नहीं। इस बारे में जिलाधिकारी ही कुछ बता सकते हैं।

देर रात जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

Next Story

विविध

Share it