Top
राजनीति

मिल गयी हनीप्रीत, खटखटाया अदालत का दरवाजा

Janjwar Team
25 Sep 2017 10:04 PM GMT
मिल गयी हनीप्रीत, खटखटाया अदालत का दरवाजा
x

दिल्ली, जनज्वार। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को बलात्कार के दो मामलों में 28 अगस्त को सजा होने के बाद से फरार चल रही हनीप्रीत के आज मिल जाने की खबर है। हनीप्रीत ने अपने वकील के माध्यम से दिल्ली उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई है।

हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत की बेसब्री से तलाश थी। पुलिस को उम्मीद है कि राम रहीम की खास करीबी रहीं हनीप्रीत से वह बहुत कुछ उगलवा पाएगी जो अबतक जांच अधिकारी नहीं जान पाए हैं।

25 सितंबर को जब दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में राम रहीम को हरियाणा की पंचकुला सीबीआई अदालत ने सजायाफ्ता कर सजा मुकर्रर करने की तारीख 28 को रखी तो 25 को ही बाबा के भक्त भड़क गए। उन्होंने न सिर्फ हरियाणा बल्कि दिल्ली, राजस्थान और पंजाब खूब हिंसा की और बवाल काटा। पुलिस और भक्तों की भीड़ंत में पंचकुला और सिरसा में करीब 41 लोग मारे गए और सैकड़ों लोग घायल हुए। फिलहाल राम रहीम रोहतक के सुनरिया जेल में बंद हैं।

बवाल का फायदा उठा बाबा की खास रहीं हनीप्रीत निकल भागीं। पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश नेपाल बॉर्डर और नेपाल में भी की। उम्मीद है अदालत से उन्हें अग्रिम जमानत नहीं मिलेगी, क्योंकि वह अबतक गिरफ्तार लोगों में बाबा की सबसे बड़ी राजदार हैं।

प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत डेरा प्रमुख राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हैं। हनीप्रीत का नाम पुलिस डायरी में उन 43 लोगों की उपरी सूची में शामिल है, जिनकी पुलिस को तलाश है। पुलिस को डेरा प्रमुख के बलात्कार मामले में सजायाफ्ता होने के बाद हुई हिंसा में भी हनीप्रीत की तलाश थी, क्योंकि पुलिस हनीप्रीत को हिंसा फैलाने वालों की मास्टरमाइंड मान रही है। पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। अंदेशा था कि वह विदेश भाग सकती हैं।

मीडिया एजेंसी पीटीआई को हनीप्रीत के वकील प्रदीप कुमार आर्य ने बताया, 'आज 25 सितंबर को मैंने अग्रिम जमानत की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल कर दी है। कल इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल करेंगी। हमारी कोशिश होगी कि सुनवाई सुबह ही हो जाए।'

Next Story

विविध

Share it