Top
राजनीति

जेठमलानी वकील थे केजरीवाल के और मुकदमा करा दिया केजरीवाल के खिलाफ ही

Janjwar Team
26 July 2017 9:54 AM GMT
जेठमलानी वकील थे केजरीवाल के और मुकदमा करा दिया केजरीवाल के खिलाफ ही

केजरीवाल का केस नहीं लड़ेंगे जेठमलानी फिर से मांगी अपनी 2 करोड़ फीस

बड़े भरोसे जेठमलानी को अपना वकील बनाए केजरीवाल की मुश्किल और बढ़ गयी है। कहा जा सकता है कि बतौर वकील रामजेठमलानी केजरीवाल के कम जेटली के ज्यादा काम आए हैं...

दिल्ली। क्या कोई ऐसा भी वाकया आपने सुना है, जिसमें वकील के कारण ही मुवक्किल पर एक और मुकदमा लद जाए। पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य 5 आप नेताओ के खिलाफ दायर मानहानी के मुकदमें कुछ ऐसा ही हुआ है। और यह हुआ है केजरीवाल की ओर से पैरवी कर रहे देश के जाने—माने वरिष्ठ वकील रामजेठमलानी की वजह से।

हुआ यह कि पिछले दिनों जब जेठमलानी मानहानी के मुकदमें की तारीख पर केजरीवाल समेत अन्य आप के 5 नेताओं की ओर से अदालत में पेश हुए तब उन्होंने वित्त मंत्री जेटली के खिलाफ कुछ अभद्र शब्दों का प्रयोग किया था। इस पर जेटली ने वकील जेठमलानी से पत्र लिखकर पूछ लिया था कि क्या आपने मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल अपने मुवक्किल यानी केजरीवाल के कहने पर किया है।

जेटली के सवाल का स्पष्टीकरण देते हुए जेठमलानी ने हां कहा, जिसके बाद जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ एक और मानहानी का मुकदमा ठोंक दिया।

पर कहानी यहीं नहीं रूकी बल्कि जेठमलानी ने फिर से एक पत्र केजरीवाल को लिखा। कहा कि मैं आपका मुकदमा नहीं लड़ सकता, क्योंकि आप जेटली के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए कहते और उकसाते हैं। उसके बाद इसी पत्र में अपना बकाया 2 करोड़ रुपए फीस भी मांग ली, जिसके पहली बार मांगने पर खासा चर्चा रही थी।

केजरीवाल बनाम वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच चल रहे मानहानी के मुकदमें में फीस को लेकर पिछले दिनों हल्ला मचा था। तब जेठमलानी ने कह दिया था, एक रुपए में केजरीवाल की ओर वह मुकदमा लड़ेंगे, लेकिन फिर से एक बार देश के सबसे वरिष्ठ वकील ने फीस की दावेदारी और केस नहीं लड़ने की खबरें फैलाकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैला दी है।

Next Story

विविध

Share it