Top
विमर्श

झारखंड की भाजपा महिला नेत्री ने इंजीनियर का अपहरण कर जबरन कराई बेटी से शादी

Prema Negi
16 Aug 2018 5:14 AM GMT
झारखंड की भाजपा महिला नेत्री ने इंजीनियर का अपहरण कर जबरन कराई बेटी से शादी
x

लड़के के पिता बोले जब दानिश बेंगलुरु अपनी नौकरी पर वापस जा रहा था, उसी समय सोनी तब्बसुम ने स्कॉर्पियो से दानिश का अपहरण करवा लिया और मजार में अपनी बेटी से उसकी जबरन शादी करवा भेज दिया बेंगलुरू...

रांची। झारखंड के चान्हो से भाजपा नेत्री द्वारा एक इंजीनियर युवक का अपहरण कर अपनी बेटी से जबरन शादी कराने का मामला सामने आया है।

प्रभात खबर में छपी एक खबर के मुताबिक चान्हो ने भाजपा नेत्री सोनी तब्बसुम द्वारा वहीं के एक इंजीनियर युवक दानिश से अपनी पुत्री की डोरंडा मजार में जबरन शादी करा दी और दोनों को बेंगलुरु भेज दिया़।

गौरतलब है कि दानिश बेंगलुरु में इंजीनियर है़। इस बात की सूचना मिलने पर कि भाजपा नेता ने दबंगई से अपहरण कर दानिश की शादी अपनी बेटी से करा दी, दानिश के पिता पुलिस के पास पहुंचे। दानिश के पिता ने 13 अगस्त को डोरंडा थाने में अपने बेटे के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कुछ दिन पहले जब दानिश बेंगलुरु अपनी नौकरी पर वापस जा रहा था, उसी समय सोनी तब्बसुम ने स्कॉर्पियो से दानिश का अपहरण करवा लिया और मजार में अपनी बेटी से उसकी जबरन शादी करवा उन्हें बेंगलुरू भेज दिया।

जबरन की गई इस शादी के बाद दानिश जब अपनी पत्नी और भाजपा नेत्री की बेटी के साथ रांची लौटा, तो उसके पिता जाकिर ने इसकी जानकारी डोरंडा पुलिस को दी़। भाजपा नेत्री और उसका परिवार भी डोरंडा थाने पहुंचा। तमाम आरोपों—प्रत्यारोपों के बीच किसी तरह दोनों पक्षों को समझा—बुझाकर मामला शांत कराया।

दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक दानिश ने आरोप लगाया है कि हथियार के बल उसे रांची एयरपोर्ट से अगवा कर बंदूक के बल पर उसकी जबरन शादी कराई गई। दानिश के मुताबिक 14 जुलाई को बेंगलुरु की फ्लाइट पकड़ने के लिए वह रांची एयरपोर्ट पहुंचा था। चेकिंग के बाद वह जैसे ही एयरपोर्ट के अंदर जाने लगा, सुरक्षाकर्मियो ने उसे बुलाया और बताया कि आपके परिजन आपसे कुछ जरूरी काम से मिलना चाहते हैं। जैसे ही वह एयरपोर्ट से बाहर निकला वहां खड़े कुछ लोगों ने उसे जबरदस्ती एक कार में बैठाकर हथियार के बल डोरंडा स्थित मजार पर ले गए। वहां जबरन निकाह करवा दिया। निकाह करवाने के बाद लड़की के साथ जबरदस्ती उसे दूसरी फ्लाइट से बेंगलुरु भेज दिया गया। इस दौरान दानिश को धमकी दी गई कि अगर वह अपने परिजनों को इस निकाह की सूचना देगा तो उसकी बहनों के ऊपर तेजाब फेंक दिया जाएगा।

मीडिया में आ रहे दानिश के बयान की मानें तो चान्हो की ही रहने वाली भाजपा नेत्री सोनी तब्बसुम ने अपनी बेटी से उसका जबरदस्ती निकाह करवाया है। भाजपा नेत्री अब उसे अपनी बेटी को अपनाने की बात कह रही है। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दानिश के अनुसार, निकाहनामे पर लड़की और लड़के दोनों के परिजनों का हस्ताक्षर होता है, मगर उसके निकाहनामे में सिर्फ लड़की वालों का हस्ताक्षर है।

दूसरी तरफ सोनी के पति शफीक अंसारी और लड़की के पिता ने चान्हो थाना में दानिश और उसके पिता जाकिर अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए शिकायत की है कि 20 लाख रुपए दहेज के लिए यह पूरा नाटक रचा गया है। दोनों की शादी आपसी रजामंदी से 14 जुलाई को डोरंडा स्थित मजार में हुई थी। कहा कि 13 अगस्त को जब लड़की दानिश के घर गई तो उसके चाचा और चाची ने लड़की को अपने घर में जहर देकर मारने की कोशिश की। लड़की सेवा सदन में आईसीयू में भर्ती है।

Next Story

विविध

Share it