Top
सिक्योरिटी

कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला ने किया निर्माणाधीन आॅल वेदर रोड का औचक निरीक्षण, खामियों पर लगाई अधिकारियों—ठेकेदारों को फटकार

Janjwar Team
24 May 2018 5:32 PM GMT
कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला ने किया निर्माणाधीन आॅल वेदर रोड का औचक निरीक्षण, खामियों पर लगाई अधिकारियों—ठेकेदारों को फटकार
x

बेतरतीब तरीके से सड़क के नीचे डंपिंग जोन न होने के बावजूद डाली गई मिट्टी पर गहरी जताई कुमाऊं आयुक्त ने नाराजगी, जाना सड़क निर्माण से प्रभावित होने वाले लोगों का हाल

लोहाघाट। कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला ने चंपावत पहुंचकर घाट से चंपावत मुख्यालय तक बनाई जा रही आल वेदर सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया, जिसमें कई खामियां पाई गईं। आयुक्त ने आल वेदर कार्य में जुटे अधिकारियों व ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने जिलाधिकारी व एसपी को लापारवाही करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बुधवार 23 मई को देर सायं पिथौरागढ़ से चंपावत की ओर आते समय आयुक्त रौतेला ने ऑल वेदर सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने आॅल वेदर सड़क में बरती गईं असावधानियों पर गहरी नाराजगी जताई। साथ ही एसई मनोहर सिंह धर्मसत्तू को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि बरसात आने तक सड़क व उसके किनारे जमा मलबे को तुरंत हटाएं।

रौतेला ने बेतरतीब तरीके से सड़क के नीचे डंपिंग जोन न होने के बावजूद डाली गई मिट्टी पर गहरी नाराजगी जताई। कहा कि इस प्रकार बेतरतीब तरीके से सड़क के नीचे जगह-जगह डाली गई मिट्टी से पेड़ों को काफी नुकसान पहुंचा है, जो नियमों के विरूद्ध है।

जिलाधिकारी व एसपी से इस प्रकार नियमों को ताक पर रखकर सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाने के र्निदेश दिए। आयुक्त ने एनएच के अधिकारियों से सड़क के संबंध में विभिन्न जानकारियां जुटाई और बाराकोट के पास सड़क निर्माण में प्रभावितों का भी हाल जाना।

राजीव रौतेला ने इस बीच लोगों की समस्यायें सुनते हुए सड़क काटने में मुआवजा मिलने या न मिलने की जानकारी भी हासिल की। उनके साथ इस भ्रमण में जिलाधिकारी डॉ. अहमद इकबाल, एसपी धीरेन्द्र सिंह गुंज्याल, एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा, सीडीओ एसएस बिष्ट, एसडीएम आरसी गौतम, बीडीओ पूरन सिंह रावत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story

विविध

Share it