Top
राजनीति

आप से कुमार की विदाई लगभग तय!

Janjwar Team
21 Jun 2017 9:25 AM GMT
आप से कुमार की विदाई लगभग तय!

बर्खास्त न करके कुमार को पहले पार्टी की सबसे पावरफुल कमेटी पीएसी और नेशनल एक्सक्यूटिव जिसे एनई कहते हैं, उससे निकाला जाएगा। जिसके बाद कुमार खुद—ब—खुद पार्टी छोड़ देंगे.....

दिल्ली से स्वत्रंत कुमार की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

आखिर वह घड़ी नजदीक आ ही गई जिसका बहुत से लोगों को इंतज़ार था और बहुत से लोग विश्लेषण कर रहे थे। जी हां, कुमार विश्वास की आम आदमी पार्टी से विदाई लगभग तय है!

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुमार को पार्टी से बर्खास्त न करके उन्हें पहले पार्टी की सबसे पावरफुल कमेटी पीएसी और नेशनल एक्सक्यूटिव जिसे एनई कहते हैं, उससे निकाला जाएगा। जिसके बाद कुमार खुद—ब—खुद पार्टी छोड़ देंगे। इसी रणनीति के तहत पार्टी की ओर से उन पर आक्रमण कराए जा रहे हैं।

उधर कुमार भी ये बात समझ गए हैं कि अब पार्टी में वो बहुत ज्यादा दिन के लिए नहीं हैं। वो ये इंतज़ार कर रहे हैं कि पार्टी खुद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दे, ताकि वो खुद पार्टी के वालंटियर्स की आवाज़ उठाने पर शहीद कहलाएं और उन्हें पार्टी के वालंटियर्स की सिमपेथी मिल जाए।

अब कुमार से जुड़े पार्टी के सोशल मीडिया के वालंटियर्स खुद के शहिद होने की घोषणा कर रहे हैं। कुमार का घोर समर्थक माने जाने वाले पार्टी के सोशल मीडिया के वालंटियर रहीश खान ने मनीष सिसोदिया के साले संजय राघव के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा है कि चांडाल चौकड़ी ने कुमार भाई को पार्टी से बाहर निकालने की तैयारी कर ली है।

सूत्रों से ये भी पता चला है कि संजय सिंह ने कल 20 जून को कुमार के साथ मीटिंग की थी। दरअसल पार्टी में यह पहले से होता आया है जिसे बाहर किया जाता है उसके घर एक बार संजय सिंह बात करते हैं। योगेंदर यादव, पंजाब के छोटेपुर को निकालने से पहले भी संजय सिंह ने उनके घर जाकर बात की थी।

पार्टी के बड़े नेता कुमार से इस बात पर भी नाराज़ हैं कि वे लगातार अपने इंटरव्यू में, अपनी बाईट में पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हैं। पार्टी नेताओं पर सवाल उठाते हैं और खुद को सही और सच का साथ देने वाला होने की अपनी अच्छी इमेज बनाने की कोशिश करते हैं। तो दूसरी तरफ कुमार के विरोध में खडे वालंटियर्स सीधे तौर पर बोल रहे हैं कि खुद को शहीद का दर्जा देने की तैयारी चल रही है। इसमें मनीष सिसोदिया के साले संजय राघव का ट्वीट प्रमुख है।

कुमार से सहानुभूति रखने वाले पार्टी के सोशल मीडिया के वालंटियर्स को पार्टी की जिम्मेदारियों से मुक्त किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी को कवर करने वाले पत्रकारों को भी इस बात की जानकारी है कि पार्टी कुमार को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर चुकी है। यह कब और कैसे होगा, बस इसी का सभी को इंतज़ार है।

Next Story
Share it