Top
राष्ट्रीय

लॉकडाउन के चलते खाने के पड़े लाले, मजदूर ने 22 हजार में बेच दिया 2 महीने का बच्चा

Raghib Asim
28 May 2020 11:52 AM GMT
लॉकडाउन के चलते खाने के पड़े लाले, मजदूर ने 22 हजार में बेच दिया 2 महीने का बच्चा
x

लॉकडाउन की वजह से लाखों प्रवासी मजदूरों का रोजगार छिन गया है। इस बीच हैदराबाद में एक झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शराब और पैसों के लिए एक मजदूर ने अपने बच्चे का सौदा कर दिया। मामले का पता चलते ही उसकी पत्नी ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस को मामले में दखल देना पड़ा...

जनज्वार। लॉकडाउन की वजह से लाखों प्रवासी मजदूरों का रोजगार छिन गया है। इस बीच हैदराबाद में एक झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शराब और पैसों के लिए एक मजदूर ने अपने बच्चे का सौदा कर दिया। मामले का पता चलते ही उसकी पत्नी ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस को मामले में दखल देना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने बच्चे को बरामद कर पैसा जब्त कर लिया है। साथ ही सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : LOCKDOWN में 67 फीसदी मजदूर हो गए बेरोजगार, अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी के सर्वे में हुआ खुलासा

पुलिस के मुताबिक प्रवासी मजदूर मदन की पत्नी को दो महीने पहले बच्चा हुआ था। लॉकडाउन की वजह से उसका काम बंद हो गया था। जिसके बाद उसने शराब और पैसे के लिए पड़ोसी सेशु के साथ मिलकर बच्चे को बेचने को प्लान बनाया। सेशु की बहन को कोई बच्चा नहीं था, ऐसे में वो मदन के बच्चे को खरीदने को तैयार हो गई।

सेशु की बहन के घर पहुंचने के बाद मदन ने 50 हजार रुपये की डिमांड की, लेकिन बाद में 22 हजार में सौदा तय हुआ। बच्चा खरीदने वाली महिला भी काफी गरीब थी, उसका पति ऑटो चलाता था। उसने 22 हजार रुपये उधार लिए और बच्चे को खरीद लिया। इस दौरान स्टॉम्प पर मदन से बकायदा लिखवाया भी गया।

यह भी पढ़ें : मात्र 2 हफ्ते में बेरोजगारी दर हुई 8 से 23 फीसदी, भारत में भूख और बेकारी बनेगी सबसे बड़ी समस्या

दन की पत्नी सरिता के मुताबिक उसका पति बहुत शराब पीता है। लॉकडाउन की वजह से काम धंधा सब बंद था, ऐसे में उन लोगों के सामने पैसे की तंगी आ गई थी। सरिता के मुताबिक उसके पति ने बिना बताए बच्चे का सौदा किया था। जिसके बाद वो घर में हंगामा करने लगी।

यह भी पढ़ें : 22 घंटे तक अस्पताल के बास्केटनुमा कूड़ेदान में खून से लथपथ हालत में तड़पती रही प्री-मैच्योर बच्ची, वीडियो हुआ वायरल

स बीच पुलिस वहां आ पहुंची और सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने बच्चे को बरामद कर उसे शिशु विहार में रखवाया है। वहीं मदन, उसके पड़ोसी सेशु और उसकी बहन को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it