Top
उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 48, राजधानी देहरादून में 50 प्रतिशत से ज्यादा मरीज

Nirmal kant
25 April 2020 1:30 AM GMT
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 48, राजधानी देहरादून में 50 प्रतिशत से ज्यादा मरीज
x

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हो गई है, जबकि देहरादून में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 25 पहुंच गया है। प्रदेश में आधे से अधिक संक्रमित मरीज राजधानी देहरादून में हैं....

जनज्वार ब्यूरो। उत्तराखंड के नैनीताल में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हो गई है, जबकि देहरादून में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 25 पहुंच गया है। प्रदेश में आधे से अधिक संक्रमित मरीज राजधानी देहरादून में हैं।

स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़े के अनुसार, अब तक देहरादून में 25, नैनीताल में 10, हरिद्वार में 7, ऊधमिसंह नगर में 4, अल्मोड़ा में 1, पौड़ी में 1 व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

संबंंधित खबर: उत्तराखंड में कोरेन्टीन किये गए प्रवासी मजदूरों ने शुरू की भूख हड़ताल, वहीं लंबे लॉकडाउन से व्यापारियों की बढ़ी मुश्किलें

पर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर ने शुक्रवार को बताया कि अब प्रदेश में कोविड 19 संक्रमण से ग्रसित व्यक्तियों की संख्या 48 पहुंच गई है। जबकि 1 और मरीज की दूसरी बार जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें रिकवरी श्रेणी पर रखा गया है।

बताया कि स्वस्थ्य होने वाले मरीज राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के आइशोलेशन में भर्ती थे। अभी तक कुल 25 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 27 कोरोना पॉजटिव भर्ती हैं। शुक्रवार को 360 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

संबंंधित खबर: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में फंसे 1500 नेपाली, अपने ही देश में नहीं घुसने दे रही नेपाल सरकार

हाल में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज और एम्स ऋषिकेश में कोरोना की जांच की जा रही है। इस प्रकार उत्तराखंड में 3 प्रयोगशालाएं राजकीय क्षेत्र में कोरोना वायरस के सैम्पल की जांच हो सकेगी। इसके अलावा, दून स्थित आहूजा पैथोलॉजी लैब में भी जांच की सुविधा है।

Next Story

विविध

Share it