Top
उत्तर प्रदेश

Lockdown में खाद्य सामग्री ले जाने के लिए मिले पास की आड़ में हो रही थी अफीम की तस्करी, 1 गिरफ्तार

Manish Kumar
29 April 2020 6:02 AM GMT
Lockdown में खाद्य सामग्री ले जाने के लिए मिले पास की आड़ में हो रही थी अफीम की तस्करी, 1 गिरफ्तार
x

यूपी पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई के दौरान झारखंड से हरियाणा जा रहे डीसीएम के टूलबाक्स से 60 किलो अफीम बरामद की है...

मनीष दुबे की रिपोर्ट

लखनऊ. जनज्वार: उत्तर प्रदेश की फतेहपुर पुलिस ने एसटीएफ लखनऊ की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी मात्रा में अफीम की खेप जब्त की है। यह कार्रवाई कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर थरियांव एरिया के पास की गई है।

सटीक मिली सूचना के बाद टीम ने कार्रवाई के दौरान झारखंड से हरियाणा जा रहे डीसीएम के टूलबाक्स से 60 किलो अफीम बरामद की है। जिसकी बाजार में करोड़ों रुपये की कीमत बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में 2 साधुओं की हत्याः CM योगी ने संजय राउत से कहा- महाराष्ट्र संभाले, यूपी की चिंता न करें

नारकोटिक्स विभाग लखनऊ के इंस्पेक्टर पंकज दुबे ने बताया कि सूचना मिली थी कि कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर एक डीसीएम (एचआर 65 ए 4025) में झारखंड से हरियाणा भारी मात्रा में अफीम ले जाई जा रही है। जानकारी पर वह अपनी टीम के साथ तत्काल रवाना हो गए। मंगलवार को शाम को हसवा चौकी पर टीम पहुंची और जैसे ही संदिग्ध डीसीएम वहां पहुंची, टीम ने तुरंत डीसीएम को पकड़ लिया। इस दौरान वाहन चालक ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे दबोच लिया गया।

डीसीएम में लाकडाउन के दौरान खाद्य पदार्थ ढोने का पास लगा था। चेकिंग में डीसीएम खाली मिला। वहीं टूल बाक्स से छह बोरी में 60 किलो अफीम बरामद किया गया है। टीम अफीम को थरियांव थाने लेकर आयी पूछताछ में चालक ने अपनी पहचान हरियाणा प्रांत के कुरुक्षेत्र जनपद के थानेसर निवासी भूपेन्द्र के रूप में बताई है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के BJP विधायक ने कहा- मुसलमानों से सब्जी न खरीदे कोई, VIDEO वायरल

पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लाकडाउन में खाद्य सामग्री ढोने के पास की आड में बडा खेल जारी है। पिछले दिनों जिले के बिंदकी क्षेत्र में पान मसाला लोड पिकप पकड़ी गयी जिसे बिना कार्यवाही के छोड दिया गया जो लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। इसके अलावा भी कानपुर समेत अन्य जनपदों में बिना जांच किये ही बांटे गए पास का गलत इस्तेमाल करने की भी शिकायतें आ रहीं हैं।

Next Story

विविध

Share it