Top
समाज

पैसों के विवाद में दर्जी ने की महिला फैशन डिजाइनर और नौकर की हत्या

Prema Negi
15 Nov 2018 10:25 AM GMT
पैसों के विवाद में दर्जी ने की महिला फैशन डिजाइनर और नौकर की हत्या
x

दर्जी कपड़ों का डिजाइन दिखाने के बहाने महिला फैशन डिजाइनर से मिलने गया उनके घर के अंदर, मौका देखकर अपने दो साथियों-के साथ मिलकर चाकू से गोंद डाला माला लखानी और उनके नौकर को...

जनज्वार, दिल्ली। राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके वसंतकुंज में कल 14 नवंबर को एक महिला फैशन डिजाइनर और उनके नौकर की हत्या कर दी गई। शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने बताया है कि इस मामले में महिला फैशन डिजाइनर माला लखानी का दर्जी आरोपी ​है, जिसने पैसों के विवाद के बाद नृशंसता से उनकी और उनके नौकर को मौत के घाट उतार दिया।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने कहा है कि फैशन डिजाइनर माला लखानी और उनके नौकर की हत्या को अंजाम देने वाले मुख्‍य आरोपी राहुल अनवर का माला लखानी से पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। इस बात को लेकर उन दोनों के बीच कुछ दिन पहले झगड़ा भी हुआ था। पैसों के विवाद के बाद राहुल ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर माला लखानी की हत्या की साजिश रची और साथ में नौकर को भी मार दिया।

पुलिस का कहना है कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी राहुल और उसके दो साथी खुद ही सरेंडर करने पुलिस स्‍टेशन पहुंचे, जिसके बाद घटना की छानबीन की गई तो यह बात सही लगी।

पुलिस का कहना है कि आज 15 नवंबर की सुबह तड़के लगभग 3 बजे 3 लोग पुलिस स्‍टेशन पहुंचे और बताया कि उन लोगों ने फैशन डिजाइन माला और उनके नौकर की हत्या कर दी है। पुलिस निशानदेही के लिए तुरंत मौका—ए—वारदात पर पहुंची, जहां उन्‍हें 53 वर्षीय फैशन डिजाइनर माला लखानी और उनके नौकर 50 वर्षीय नौकर बहादुर के खून से लथपथ शव मिले।

माला लखानी के घर पर शवों को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

शुरुआती पड़ताल के बाद सामने आया है कि दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी राहुल माना है, जो कि माला लखानी की दुकान पर दर्जी का काम करता था। माला लखानी ने अपने घर के एक हिस्‍से में ही वर्कशॉप बनाई हुई थी।

पुलिस का कहना है कि राहुल और उसके दोस्त 10 दिन पहले से माला लखानी के मर्डर की योजना बना रहे थे और उसने इसके लिए उन्होंने बाजार से चाकू भी खरीदा था। बुधवार 14 नवंबर की रात को जब वे तीनों माला लखानी के घर में आए तो उनका इरादा लूटपाट के बाद हत्या को अंजाम देना था।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दर्जी राहुल कपड़ों का डिजाइन दिखाने के बहाने माला लखानी से मिलने उनके घर के अंदर पहुंचा। मौका देखकर उसने अपने दो साथियों- रहमत और वसीम के साथ मिलकर माला को चाकू से गोंद डाला, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस बीच जब माला की चीखें सुनकर उनका नौकर बहादुर ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो इन तीनों ने उसे भी मौत की नींद सुला दिया।

हत्या को लूटपाट के इरादे से की गई दिखाने के लिए ये तीनों माला के घर से कीमती सामान लेकर भाग गए। जाते—जाते वे माला लखानी की कार भी अपने साथ लेकर चले गए, मगर जब यह मामला मीडिया में जोर—शोर से उठने लगा और शक की सुई चौतरफा राहुल की ओर घूमने लगीं तो इन तीनों ने खुद ही पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

Next Story

विविध

Share it