Top
अंधविश्वास

लोनी में स्कूली बच्चों के बीच'अंधविश्वास के कारण पिछड़ते हम और हमारे लोग' विषय पर कार्यक्रम कल होगा आयोजित

Prema Negi
27 July 2019 3:43 PM GMT
लोनी में स्कूली बच्चों के बीच

यह आयोजन धर्म, जाति, राजनीति, धार्मिक घृणा, लिंग, श्रेष्ठता, स्वास्थ्य और विज्ञापनों के नाम पर फैलाए जा रहे अंधविश्वासों से समाज को मुक्त कराने का एक सामूहिक अभियान....

जनज्वार, दिल्ली। गाजियाबाद के लोनी इलाके में स्थित सोफिया स्कूल में रविवार, 28 जुलाई को ‘अंधविश्वास के कारण पिछड़ते हम और हमारे लोग’ विषय पर दोपहर 2 बजे से एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम जनज्वार फाउंडेशन, भगत सिंह अध्ययन केंद्र, युवा संवाद और जन एकता मंच द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम में बतौर वक्ता मशहूर शायर और वैज्ञानिक गौहर रजा, स्वास्थ्य विशेषज्ञ एके अरुण, शिक्षाविद प्रेमपाल शर्मा, पूर्व आईपीएस और सामाजिक कार्यकर्ता वीएन राय, पर्यावरण विशेषज्ञ महेंद्र पांडेय, वैज्ञानिक सुरजीत जी, सामाजिक कार्यकर्ता और बच्चों के बीच काम कर रहे केपी सिंह, भगत सिंह अध्ययन केंद्र से जुड़े दिनेश अपनी बात रखेंगे। कार्यक्रम का संचालन जनज्वार के अजय प्रकाश करेंगे।

‘अंधविश्वास के कारण पिछड़ते हम और हमारे लोग’ विषय पर सोफिया इंटर कॉलेज, विद्या वैली पब्लिक स्कूल, लोनी इं​टर कॉलेज, एपीजे पब्लिक स्कूल, आदर्श नवजीवन इंटर कॉलेज, एसवी विद्या मंदिर और बीएस मेमोरियल इंटर कॉलेज स्कूलों के छात्रों के बीच प्रतियोगिता भी आयोजित करवायी गयी है, जिसमें 300 से भी ज्यादा स्कूली छात्रों ने हिस्सेदारी की है। इस निबंध प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह भी कार्यक्रम के दौरान किया जायेगा।

कार्यक्रम के दौरान अपने—अपने क्षेत्रों के विशेषज्ञ वक्ताओं के वक्तव्य के बाद टोना-टोटका का डिमाॅन्स्ट्रेशन किया जायेगा और अंत में बच्चों के बीच पुरस्कार वितरण किया जायेगा।

मूल तौर पर यह आयोजन धर्म, जाति, राजनीति, धार्मिक घृणा, लिंग, श्रेष्ठता, स्वास्थ्य और विज्ञापनों के नाम पर फैलाए जा रहे अंधविश्वासों से समाज को मुक्त कराने का एक सामूहिक अभियान है।

Next Story

विविध

Share it