Top
राजनीति

अगले 72 घंटों में मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार तय

Janjwar Team
1 Sep 2017 8:44 AM GMT
अगले 72 घंटों में मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार तय
x

अमित शाह ने एक घंटे में लिए सभी मंत्रियों के इस्तीफे, विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दबाव में 9 मंत्रियों को हटाने का फैसला, कलराज मिश्र जाएंगे राजभवन, 3 सितंबर को लेंगे नए मंत्री शपथ, लेकिन पहली लगेगी संघ की मोहर

31 अगस्त से लेकर 3 सितंबर के बीच वृंदावन में हो रही है संघ की समन्यवय बैठक में आज पहुंचेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संघ देगा नए मंत्रियों की सूची, फिर फाइनल होगा नाम

जनज्वार, दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनावों और खराब परफॉरमेंस के मद्देनजर मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियां पूरी हो गई हैं। खबर है कि 3 सितंबर को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार में होने वाले फेरबदल को अंतिम रूप देते हुए सभी 8 मंत्रियों को अलग-अलग समय पर बुलाकर उनसे मुलाकात की और इस्तीफा देने को कहा। इनमें से उमा भारती, कलराज मिश्र, संजीव बालियान, राजीव प्रताप रूडी , महेंद्र पांडेय और निर्मला सितारमन ने इस्तीफे सौंप दिए हैं, जबकि राधामोहन सिंह और फग्गन सिंह कुलस्ते आज इस्तीफा सौपेंगे। इसके अलावा हरियाणा से सांसद और मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह को अमित शाह पहले ही इस्तीफा देने को बोल चुके हैं।

मंत्री पद से हटाए गए महेंद्रनाथ पांडेय को उत्तर प्रदेश का नया बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि कलराज मिश्र को राजभवन जाने की खबर है। वहीं एआईडीएमके कोटे से सरकार में एम थंबीदुरई और वी मैत्रेयन शामिल होंगे।

अमित शाह ने इस्तीफा देने वाले सभी मंत्रियों को बुलाकर या फोन कर कहा कि एक घंटे के भीतर सभी मंत्री इस्तीफा सौंप दें। कहने के ठीक एक घंटे के भीतर सभी मंत्रियों ने इस्तीफे सौंप दिए। चौधरी बीरेंद्र को पहले ही अमित शाह इस्तीफा देने के लिए बोल चुके हैं।

चुनावी राज्य कर्नाटक से सांसद प्रहलाद जोशी और सुरेश अंगडी का सरकार में शामिल किया जाना तय है। भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव भी सरकार में शामिल होंगे। नरेंद्र सिंह तोमर और डा जितेंद्र सिंह के विभागों में बदलाव हो सकता है। बिहार में भाजपा—जदयू के बाद जदयू कोटे से आरसीपी सिंह के मंत्रिमंडल में शामिल होने की खबर है। वहीं ओम माथुर और बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह का मंत्री बनना तय माना जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it