Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना से दूसरी मौत, देश में कुल 10 मौतें

Ragib Asim
24 March 2020 7:31 PM GMT
Coronavirus: दिल्ली में कोरोना से दूसरी मौत, देश में कुल 10 मौतें
x

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस की वजह से दूसरी मौत हो चुकी है, अगर लॉक डाउन का पालन नहीं होता है तो यह महामारी विकराल हो सकती है और लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले सकती है...

जनज्वार। दिल्ली में कोरोनावायरस से दूसरी मौत हो गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार 24 मार्ज मंगलवार को दिल्ली में कोरनावायरस पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इस मौत के साथ ही देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है।

केन्द्रीय स्वास्थ मंत्रालय के आंकडों के अनुसार देश में कुल कोरोनावायरस पीड़ित लोगों की संख्या 469 हो गई है। इसके साथ आधिकारिक आंकडे कहते हैं कि 39 लोग जो इस बिमारी से ग्रस्त थे वो ठीक हो चुके हैं।

संंबंधित खबर: कोरोना के डर से कानपुर में 28 साल के युवक ने किया आत्मदाह

स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार देश के अलग अलग एयरपोर्ट्स पर कुल 15 लाख से ज़्यादा लोगों को कोरनावायरस के लिए स्क्रीन गया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज से देश में पूर्ण लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह घोषणा करते हुए देश के लोगों को आगाह किया कि अगर लॉक डाउन का उल्लंघन किया जाता है तो आने वाले समय में यह देश के लिए घातक साबित होगा।

कहा कि लॉक डाउन को कर्फ़्यू ही समझा जाए और अगले तीन सप्ताह तक किसी भी कीमत पर इसका उल्लंघन ना किया जाए। उन्होने कहा कि देश को इस संकट की बड़ी आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी।

लेकिन उनके अनुसार लोगों की जान बचाने के लिए ऐसा करना ही पड़ेगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस से मुक़ाबला करने के लिए केन्द्र सरकार की तरफ़ से 15 हज़ार करोड़ रूपए ख़र्च किए जाएंगे।

संबंधित खबर : पंजाब में कोरोना कर्फ्यू जारी, हरियाणा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर होगी 6 माह की सजा

सके अलावा अलग अलग राज्यों ने भी लोगों की मदद की घोषणा की है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी. इसलिए ख़रीदारी के लिए दुकानों पर भीड़ लगाने की ज़रूरत नहीं है। सरकार ने आश्वस्त किया है कि दवाईयों और खाने पीने की चीज़ों की कमी नहीं होने दी जाएगी।

Next Story

विविध