राजनीति

देशद्रोह का आरोप झेल रहे जेएनयू के छात्र शरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार

Nirmal kant
28 Jan 2020 12:00 PM GMT
देशद्रोह का आरोप झेल रहे जेएनयू के छात्र शरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार
x

जनज्वार। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद जिले से गिरफ्तार किया है। इससे तीन दिन पहले शारजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

जेएनयू से पीएचडी कर रहे शरजील इमाम ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक भाषण के दौरान कुछ ऐसी बातें कहीं जिसके बाद उन्हें बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। शर्जील इमाम उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने शाहीन बाग आंदोलन की नींव रखी। हालांकि शाहीन बाग के आंदोलनकारियों ने शरजील इमाम से किसी तरह का संबंध होने से इनकार किया है।

चालीस मिनट के दिए अपने भाषण में शरजील इमाम ने कई ऐसी बातें कहीं जिसको पुलिस ने देश विरोधी माना। इस मामले में पांच राज्यों में मुकदमा दर्ज हुआ और बिहार पुलिस ने आज जहानाबाद से गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी को लेकर उनकी मां ने मीडिया को बयान जारी कर कहा था कि शरजील की गिरफ्तारी को लेकर परिजनों को परेशान किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी का विरोध और समर्थन दोनों चल रहा है।

संबंधित खबर : मध्य प्रदेश में CAA-NRC के विरोध 15,000 दलित-आदिवासियों ने निकाली रैली, वक्ता बोले गोडसे नहीं गांधी की संतानें हैं हम

रजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी को ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो। सीएम नीतीश ने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर कोर्ट फैसला करेगी।

Next Story

विविध

Share it