Top
आंदोलन

साइकिल ट्रैक उखाड़ने के खिलाफ समाजवादी छात्रसभा का आंदोलन

Janjwar Team
17 July 2017 12:23 PM GMT
साइकिल ट्रैक उखाड़ने के खिलाफ समाजवादी छात्रसभा का आंदोलन
x

एक तरफ सरकार पर्यावरण रक्षा के नाम पर करोड़ों रुपया बहा रही है, दूसरी तरफ पर्यावरण की सबसे बड़ी साथी साइकिल को पिछली अखिलेश सरकार द्वारा दी गई जगह को करोड़ों रुपए खर्च कर योगी सरकार तोड़ रही है...

लखीमपुर—खीरी। वर्तमान योगी सरकार द्वारा साइकिल ट्रैक तोड़ने के फरमान के विरोध में समाजवादी छात्रसभा जिलाध्यक्ष आकाश लाला के नेतृत्व में लखीमपुर-खीरी के कंपनी बाग तिराहे पर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया।

हस्ताक्षर अभियान को प्रारंभ करते हुए सपा जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने कहा कि सपा सरकार में गरीबों को साइकिल चलाने के लिए तथा बेहतर स्वास्थ्य के लिए साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए साइकिल ट्रैक को योगी सरकार राजनीतिक द्वेष भावना बस तोड़ना चाह रही है, जो प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई को राजनीतिक लाभ की नियत से नष्ट करना चाह रही है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

समाजवादी छात्र सभा जिला अध्यक्ष आकाश लाला ने कहा कि विश्व के विकसित राष्ट्रों में जहां साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए साइकिल ट्रैकों का निर्माण किया जा रहा है, वहीं प्रदेश की योगी सरकार तानाशाही रवैया के कारण अखिलेश यादव जी द्वारा बनवाए गए साइकिल ट्रैक को तोड़ने का तुगलकी फरमान जारी कर रही है इसे छात्र-युवा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

पिछली अखिलेश सरकार द्वारा बनाया गया यह ट्रैक अकेले लखनऊ शहर में 270 किलोमीटर बना, जिसके सिर्फ 31 किलोमीटर बनाने का खर्च 34 करोड़ रुपए रहा है। इसी तरह नोएडा, गाजियाबाद समेत कई शहरों में हजारों किलोमीटर का साइकिल ट्रैक बनवाया है।

हस्ताक्षर अभियान के दौरान समाजवादी छात्र सभा के जिला महासचिव प्रवीण यादव ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार संघ परिवार के इशारे पर चलकर लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला कर उनकी आवाज को दबाने का काम कर रही है। ऐसी हिटलरशाही जनविरोधी सरकार के खिलाफ छात्र, नौजवान सड़कों पर उतरकर मुकाबला करेंगे।

एमएलसी शशांक यादव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजपाल सिंह एवं महिला सभा जिला अध्यक्ष तृप्ति अवस्थी ने बैनर पर हस्ताक्षर कर समाजवादी छात्र सभा द्वारा चलाई जा रही मुहिम कि एक स्वर में सराहना की।

इस दौरान छात्रसभा जिला उपाध्यक्ष रेहान जहीर, हर्षित सिंह, अभय वर्मा योगेंद्र सिंह बंटी, शाश्वत मिश्रा मिर्ज़ा शेखू, रविशंकर, विवेक कुमार शिवम रस्तोगी, संतोष लोधी, प्रशांत लाला, उत्तम वर्मा, अजय सिंह सहित तमाम लोगों ने हस्ताक्षर कर मुहिम का समर्थन किया।

Next Story

विविध

Share it