Top
दिल्ली

RSS के दफ्तर में भी कोरोना ने दी दस्तक, सहप्रचारक समेत 4 लोग हुए पॉजिटिव

Prema Negi
3 Jun 2020 5:35 PM GMT
RSS के दफ्तर में भी कोरोना ने दी दस्तक, सहप्रचारक समेत 4 लोग हुए पॉजिटिव
x

संघ दफ्तर में एक साथ 4 मामले सामने आने के बाद उदासीन आश्रम जो फिलहाल दिल्ली में संघ का दफ्तर है, को सैनिटाइज किया जा रहा है...

जनज्वार, दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का दफ्तर भी इसकी जद में आ गया है। संघ के सहप्रचार प्रमुख डॉ सुनील आंबेकर और डॉ योगेंद्र के अलावा यहां के 2 कुक कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक RSS सहप्रचार प्रमुख डॉ आंबेकर की कोरोना जांच पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनका इलाज सफदरजंग हॉस्पिटल में चल रहा है। संघ दफ्तर में एक साथ 4 मामले सामने आने के बाद उदासीन आश्रम जो फिलहाल दिल्ली में संघ का दफ्तर है, को सैनिटाइज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के मंत्रालय के दफ्तरों में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज 3 जून को अलग-अलग मंत्रालयों के कई कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आये हैं। दिल्ली स्थित वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले डीपीआईआईटी का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

द्योग भवन का एक कॉरिडोर सैनेटाइजेशन के लिए एक दिन बंद किया गया है और संबंधित कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को 14 दिन घर पर क्वारंटीन रहने का निर्देश दिया गया है।

श्रम और रोजगार मंत्रालय के भी दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन विभागों के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद श्रम शक्ति भवन में मंत्रालय के कार्यालय तीन से पांच जून तक बंद कर दिये गये हैं और पूरे दफ्तर का सैनेटाइजेशन किये जाने का निर्देश दिया गया है। मंत्रालय से सभी अधिकारी और कर्मचारियों को घर से काम करने का आर्डर जारी किया है।

साउथ एमसीडी की मेयर सुनीता कांगड़ा भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये गये हैं और उनके पति और दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित हुए हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह संख्या आज बढ़कर 22,132 हो गयी है, मंगलवार 2 जून को ही दिल्ली में 1,298 नए केस सामने आये हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 556 पहुंच गयी है। हालांकि ठीक होकर भी अच्छी-खासी संख्या में मरीज घर जा रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it