Top
राजनीति

उन्नाव रेप कांड में जमानत पर छूटे बलात्कार आरोपियों ने पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

Prema Negi
5 Dec 2019 5:32 AM GMT
उन्नाव रेप कांड में जमानत पर छूटे बलात्कार आरोपियों ने पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर
x

रेप पीड़िता को बलात्कारियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है। लड़की को गंभीर हालत में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है....

उन्नाव, जनज्वार। लगता है बलात्कारियों ने अपने बचाव का सबसे आसान रास्ता पीड़ित लड़की को जिंदा जला देना ही बना लिया है। अभी हैदराबाद, उसके बाद बिहार के बक्सर में लड़कियों को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने का मामला थमा भी नहीं था कि अब पहले से ही बलात्कार का दंश झेल भारी मुश्किलें झेल रही उन्नाव की रेप पीड़ित लड़की को जमानत पर छूटकर आये आरोपियों ने कैरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की।

ड़की पर कैरोसिन तब डाला जब वह सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी। रेप पीड़िता को बलात्कारियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है। लड़की को गंभीर हालत में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है। पहले सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बहुत बुरी तरह 90 फीसदी जली हुई हालत में उसे ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

ड़की उन्नाव की रहने वाली है, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर इस मामले की सुनवाई हो रही थी। आज 5 दिसंबर की सुबह जब पीड़ित लड़की केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए अपने घर से निकली थी तो बलात्कार आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी।

पुलिस के पास दर्ज कराये गये बयान में पीड़िता ने 2 आरोपियों के नाम बताए हैं। इनमें से 3 को पकड़ लिया गया है, वहीं 3 आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

स मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि आरोपियों ने बलात्कार पीड़िता को जला दिया। हम उसे बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। उसे लखनऊ रेफर किया गया है। हमने इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए बलात्कार आरोपी हरीशंकर त्रिवेदी और अन्य दो को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का मुख्य आरोपी शिवम त्रिवेदी अभी फरार है। पुलिस सभी की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। हमने पीड़िता का स्टेटमेंट भी लिया है, जो केस में बहुत महत्वपूर्ण होगा।'

ह मामला उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दुनगर गांव का है। युवती के साथ इसी साल में मार्च में बलात्कार किया गया था। इसी मामले में आरोपियों को जेल भेजा गया था और सुनवाई कोर्ट में चल रही थी। कुछ दिन पहले आरोपियों को इस मामले में जमानत मिली थी।

जानकारी के मुताबिक आज 5 दिसंबर की सुबह तकरीबन चार बजे के लगभग गांव के बाहर खेत में दोनों बलात्कार आरोपियों और उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसकी सूचना मिलते ही गांव में आक्रोश फैल गया। लोग बलात्कार आरोपियों को भी जिंदा जलाने की बात करने लगे।

Next Story

विविध

Share it