राजनीति

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

Prema Negi
6 Dec 2019 8:44 AM GMT
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती
x

गैंगरेप पीड़िता पर 5 दिसंबर की सुबह कैरोसिन तब डाला जब वह सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी। रेप पीड़िता को बलात्कारियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की थी, डॉक्टरों ने कहा बचने के बहुत कम हैं चांस...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गयी थी। 90 फीसदी जली हुई पीड़िता की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। पीड़िता को लखनऊ से एयरलिफ्ट करके दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लाया गया है, जहां पर महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

पीड़िता की हालत को लेकर सफदरजंग हॉस्पिटल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता ने कहा कि पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है, और उसके बचने के चांस बेहद कम हैं। हालांकि हमने उसे अभी वेंटिलेटर पर रखा हुआ है। इससे पहले पीड़िता के लिए लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने सिविल अस्पताल से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था।

त्तर प्रदेश के उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में एक रेप पीड़िता को जलाने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने पत्र लिख कर मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जाए। इस मामले पर यूपी में राजनीतिक हलकों में भी तेजी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप कांड में जमानत पर छूटे बलात्कार आरोपियों ने पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को झूठा बताया। प्रियंका ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री बोलते हैं उत्तर प्रदेश मे सबकुछ शांत है, लेकिन असलियत हर किसी को दिख रही है।

हीं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकास से सामूहिक इस्तीफा मांगा है।

गौरतलब है कि लड़की पर 5 दिसंबर की सुबह कैरोसिन तब डाला जब वह सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी। रेप पीड़िता को बलात्कारियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है। लड़की को गंभीर हालत में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है। पहले सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बहुत बुरी तरह 90 फीसदी जली हुई हालत में उसे ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

ड़की उन्नाव की रहने वाली है, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर इस मामले की सुनवाई हो रही थी। आज 5 दिसंबर की सुबह जब पीड़ित लड़की केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए अपने घर से निकली थी तो बलात्कार आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी।

Next Story

विविध

Share it