Top
उत्तर प्रदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लॉकडाउन के बीच योगी सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिले पूरी तरह सील

Prema Negi
8 April 2020 10:09 AM GMT
कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लॉकडाउन के बीच योगी सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिले पूरी तरह सील
x

अगर 13 अप्रैल भी यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले बढ़ते रहे तो योगी सरकार यह बैन आगे और बढ़ा सकती है....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक बड़ा फैसला किया है। योगी सरकार ने राज्य के 15 ऐसे जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है, जहां लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इन सभी जिलों को 13 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह सील कर दिया गया है।

योगी सरकार ने जिन 15 जिलों को सील किया है, उनमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है। ये वो जिले है। जहां लगातार जमातियों या उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। ये जिले आज बुधवार 8 अप्रैल को रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए सील किए गए हैं।

जिन जिलों को योगी सरकार द्वारा पूरी तरह सील करने का निर्णय लिया है, उनमें आगरा, शामली, मेरठ, बरेली, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, बस्ती, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, महाराजगंज, सीतापुर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और नोएडा को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है।

यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने योगी आदित्यनाथ के इस आदेश की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी जिलों के सारे घरों को सेनेटाइज किया जाएगा और यहां आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होम डिलीवरी के जरिए की जाएगी। ये सभी जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। आशंका जताई जा रही है कि अगर 13 अप्रैल भी यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले बढ़ते रहे तो योगी सरकार यह बैन आगे और बढ़ा सकती है। हालांकि सरकार की तरफ से जो बयान आ रहे हैं उसके मुताबिक यूपी सरकार 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा करेगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

8 अप्रैल से 13 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के इन 15 जिलों में किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। यहां तक कि लोगों के दुकानों पर भी जाने पर बैन रहेगा, जिनके पास कर्फ्यू पास होगा, सिर्फ वही सड़क पर निकल पाएंगे।

बर यह भी आ रही है कि पूरे उत्तर प्रदेश में बिना मास्क के 30 अप्रैल तक घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा। वहीं 31 मई तक कोई भी बैंक किसी किसान को नोटिस जारी नहीं कर पायेगा।

Next Story

विविध

Share it