आंदोलन

CAA : प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आईं कलाकार जिशान अयूब की पत्नी, कहा- मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं

Ragib Asim
21 Feb 2020 9:19 AM GMT
CAA : प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आईं कलाकार जिशान अयूब की पत्नी, कहा- मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं
x

CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के समर्थन में फिल्म अभिनेता जीशान अयूब की पत्नी और डॉयरेक्टर-एक्टर रसिका अगाशे ने कहा कि मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं.....

जनज्वार। CAA के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी तरह का प्रदर्शन कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में भी हो रहा है। जहां बुधवार की रात में फिल्म अभिनेता जीशान अयूब की पत्नी डॉयरेक्टर-एक्टर रसिका अगाशे पहुंची और उन्होंने कहा प्रदर्शनकारियों को समर्थन किया।

स दौरान उन्होंने कहा कि मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं। टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, रसिका ने कहा, “मैं मोहम्मद जीशान अयूब की बीबी हूं। मैं हिंदू हूं। और एक कविता है: ‘मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं।’ मैं यहां पर ये बिल्कुल कहना चाहूंगी कि एक हिंदू राष्ट्र में, हिंदू राष्ट्र जैसा कहा जा रहा है, उस में हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं कि यहां पर ऐसे बैठना पड़ रहा है सिर्फ एक धर्म के लोगों को।”

सर्कस मैदान में मौजूद महिलाओं के साहस को सलाम करते हुए रासिका ने कहा, “अब तक हम ये कहते थे सेना वहां पर खड़ी है, इसलिए हिंदुस्तान आराम की नींद सोता है। मैं कहती हूं कि देश में हर जगह पर आप लोग इस तरह से बैठे हुए हैं, इसलिए सेक्युलर भारत चैन की नींद ले सकता है।”

है कि सबसे पहले सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दिल्ली के शाहीन बाग में शुरु हुआ था। वहां पर भारी संख्या में महिलाएं पिछले 2 महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं पिछले दो दिनों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार प्रदर्शनकारी महिलाओं से बात करने के लिए प्रदर्शन स्थल पर पहुंच रहे हैं। आज भी दोपहर बाद प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए वार्ताकार पहुंचने वाले हैं।

Next Story

विविध