Top
आंदोलन

संघर्षों से बुलंदियों को छू विशिष्ट पहचान बनाने वाली महिलाएं सम्मानित

Janjwar Team
21 March 2018 10:17 PM GMT
संघर्षों से बुलंदियों को छू विशिष्ट पहचान बनाने वाली महिलाएं सम्मानित
x

समाज में महिलाओं के योगदान को उचित सम्मान तथा उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए इस तरह के आयोजनों से बढ़ता है महिलाओं का उत्साह...

गाजियाबाद। इस साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित स्वर्ण जयंती पार्क में आयोजित भव्य समारोह के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में अपने कार्यों से विशिष्ट पहचान बना रही महिलाओं को सम्मानित किया गया।

उत्तर प्रदेश के उपनगरीय इलाके इंदिरापुरम में स्वर्ण जयंती पार्क में ‘आवाज फाउण्डेशन’ द्वारा एक भव्य सम्मान समारोह तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

गैरसरकारी सेवा संगठन आवाज फाउंडेशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी एवं उद्योगपति सी.बी. टम्टा ने अपने-अपने क्षेत्र में अपने कार्यों से अपनी पहचान रहीं महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। आयोजक संगठन के संरक्षक बीसी फुलार ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में महिलाओं के योगदान को उचित सम्मान देने तथा उन्हें प्रोत्साहन देने हेतु इस तरह के आयोजन समय-समय पर किए जाते रहने चाहिए।

समारोह के दौरान उच्चतम न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता आभा रॉय, दूरदर्शन समाचार वाचिका प्रियंका कटारिया, पत्रकार माधुरी सेंगर, कवियित्री मुस्कान माधुरी, साहित्यकार नूतन जैन आदि को उनके विशिष्ट कार्यों हेतु मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उत्तराखण्डी लोक कलाकार गोपाल मठपाल तथा उनके साथियों ने देश के विभिन्न प्रदेशों के लोकसंगीत पर आधारित मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। समाजसेवी काजल जोशी ने अपनी सारगर्भित कविता प्रस्तुत की। समारोह में गैरसरकारी सेवा संगठन ‘अंजल' की ओर से संस्था की कार्यकर्ता कनक पाण्डेय ने शिरकत की। दीपक ध्यानी ने बतौर विशिष्ट अतिथि समारोह में सहभागिता की। समारोह में उपस्थित हजारों स्थानीय नागरिकों ने सम्मान समारोह की सराहना करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का देर रात तक आनंद लिया।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए आयोजक संस्था की अध्यक्ष निर्मला अधिकारी ने संस्था की ओर से मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों, प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन व सभी गणमान्य नागरिकों और दर्शकों का समारोह के सफल आयोजन में सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया। समारोह एवं कार्यक्रमों का कुशल संचालन मंजु बहुगुणा ने किया।

Next Story

विविध

Share it