राजनीति

YES BANK संकट: धर्मशाला स्मार्ट सिटी का 169 करोड़ रुपए फंसा

Janjwar Team
8 March 2020 9:15 AM GMT
YES BANK संकट: धर्मशाला स्मार्ट सिटी का 169 करोड़ रुपए फंसा
x

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपए के विकास कार्य होने हैं। इसके लिए नियमित पैसा चाहिए। अब 50 हजार रुपए प्रति माह से तो काम नहीं चल सकता है। ऐसे में यदि जल्दी ही समस्या का समाधान नहीं होता तो प्रोजेक्ट को दिक्कत आ सकती है...

जनज्वार ब्यूरो। यस बैंक संकट में आम आदमी का पैसा ही नहीं पैसा। हिमाचल में धर्मशाला स्मार्ट सिटी के तहत आया 169 करोड़ रुपए भी फंस गया है। यदि मामला जल्द नहीं सुलझा, तो आने वाले समय में बड़े कार्यों के लिए स्मार्ट सिटी को परेशान होना पड़ सकता है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मौजूदा एमडी प्रदीप ठाकुर ने बताया कि हम सीनियर अधिकारियों से लगातार बातचीत कर रहे हैं। क्योंकि यदि रकम नहीं निकली तो निश्चित ही प्रोजेक्ट में दिक्कत आ सकती है।

दूसरे बैंकों में खुलवाए खाते

मडी प्रदीप ठाकुर ने यस बैंक की बजाय दो-तीन अन्य बैंकों में भी खाते खुलवा दिए थे और अब यस बैंक में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 169 करोड़ रुपए ही बकाया हैं। इसके लिए स्मार्ट सिटी के एमडी की ओर से बाकायदा मिनिस्ट्री ऑफ अर्बन डिवेलपमेंट के स्मार्ट सिटी विंग को कार्यालय पत्राचार भी कर दिया है।

संबंधित खबर : YES बैंक के मालिक का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, लोग याद दिला रहे वो दिन

प्रोजेक्ट के तहत धर्मशाला में होने हैं करोड़ों के काम

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपए के विकास कार्य होने हैं। इसके लिए नियमित पैसा चाहिए। अब 50 हजार रुपए प्रति माह से तो काम नहीं चल सकता है। ऐसे में यदि जल्दी ही समस्या का समाधान नहीं होता तो प्रोजेक्ट को दिक्कत आ सकती है। अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए उन्होंने आला अधिकारियों को पत्र लिखा है। देखते है अब इस पर क्या रिस्पांस आता है।

संबंधित खबर : यस बैंक से नहीं निकाल पाएंगे 50 हजार से ज्यादा, RBI ने तय की सीमा, अपना प्रशासक किया तैनात

नियमित चाहिए पैसा

धिकारियों ने बताया कि उन्हें प्रोजेक्ट के तहत नियमित पैसा चाहिए। ऐसे में पचास हजार की राशि प्रति माह निकालने की शर्त से तो उनका सारा काम ही ठप हो जाएगा। हालांकि इस मद में आई रकम को दूसरे बैंकों में भी जमा कराया गया है। लेकिन यह राशि अलग अलग प्रोजेक्ट के लिए है। इस तरह से यस बैंक की रकम से जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उन पर संकट का असर पड़ सकता है।

बैंक के खाताधारक अब एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा

दूसरी ओर यस बैंक के खाता धारक किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे। यह जानकारी बैंक की ओर से जारी एक ट्वीट में दी गयी है। पहले यस बैंक के कस्टमर एटीएम से भी पैसा नहीं निकाल सकते थे। इस वजह से उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब बैंक की ओर से एटीएम से पैसा निकालने की सुविधा दे दी गयी है। इस वजह से बैंक के कस्टमर ने खासी राहत की सांस ली है।

Next Story

विविध