समाज

ईद की खरीददारी कर घर जा रहे युवक को मार डाला ट्रेन में, 4 पीड़ितों को ट्रेन से धक्का देकर बाहर गिराया

Janjwar Team
23 Jun 2017 4:48 PM GMT
ईद की खरीददारी कर घर जा रहे युवक को मार डाला ट्रेन में, 4 पीड़ितों को ट्रेन से धक्का देकर बाहर गिराया
x

दिल्ली से ईद की खरीददारी कर हरियाणा के बल्लभगढ़ जा रहे 5 मुस्लिम युवकों पर हुआ हमला, बीफ खाने का बेमतलब का आरोप लगाकर ट्रेन के बाकि यात्रियों को भी सांप्रदायिकों ने किया साथ, टोपी और दाढ़ी पर कर रहे थे अशोभनीय टिप्पणियां।

जनज्वार, दिल्ली। पल—पल की खबर देने और पहाड़ों—कंदराओं में से संजीवनी खोजने वाली बाजारू मीडिया, दहशत और बढ़ती सांप्रदायिकता की खबरों को कैसे दबा जाती है, राजधानी दिल्ली से मात्र 15 किलोमीटर दूर घटी 22 जून की यह लोमहर्षक घटना उसका प्रतिनिधि उदाहरण है।

घटना में मारे गए जुनैद का पलवल में पोस्टमॉर्टम हो चुका है, लेकिन पुलिस को इस जघन्य वारदात में जैसी मुस्तैदी दिखानी चाहिए वह नहीं दिख रही है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आज एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। मगर कल वारदात के वक्त पलवल पुलिस मूकदर्शक बनी रही और हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया।

हमले में घायल कासिम और शाकिर का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जबकि हमले घायल दो अन्य युवक मोहसिन और मोहसिन पुत्र रहमुद्दीन इस हालत में हैं कि वे हमलावरों की पहचान कर सकें। हमले में मारा गया युवक और घायल 4 युवकों की उम्र 20 वर्ष से कम है।

पलवल थाने से लौटे मोहम्मद असद हयात के मुताबिक, 'मामला हेट क्राइम का है हालांकि सीट को लेकर विवाद हुआ था। हमलावर तुगलकाबाद से चढ़े थे और उनके एक आदमी को बैठने के लिये इन बच्चों ने जगह दे दी थी मगर इसके बाद धार्मिक अमर्यादित कमेंट्स किये गए और हिंसा की गयी।'

पलवल जीआरपी प्रभारी वीरेंद्र डागर ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया है और लाश को पास्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया गया है। विेवेचना जारी है, जल्दी ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

Next Story

विविध