राजनीति

Akhilesh VS Shivpal : मुझे पार्टी से तुरंत निकाल दें, अखिलेश यादव पर भड़के शिवपाल, आजम खान को लेकर लगाए ये बड़े आरोप

Janjwar Desk
21 April 2022 9:15 AM GMT
Akhilesh VS Shivpal : मुझे पार्टी से तुरंत निकाल दें, अखिलेश यादव पर भड़के शिवपाल, आजम खान को लेकर लगाए ये बड़े आरोप
x

मुझे पार्टी से तुरंत निकाल दें, अखिलेश यादव पर भड़के शिवपाल, आजम खान को लेकर लगाए ये बड़े आरोप

Akhilesh VS Shivpal : शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वह सपा के 111 विधायकों में से एक हैं, यदि अखिलेश को कोई दिक्‍कत है तो उन्हें पार्टी से निकाल दें...

Akhilesh VS Shivpal : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश सिंह यादव (Akhilesh Yadav) और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के बीच सियासी रिश्‍तों की कड़वाहट खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच आज गुरुवार 21 अप्रैल को शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वह सपा के 111 विधायकों में से एक हैं। यदि अखिलेश को कोई दिक्‍कत है तो उन्हें पार्टी से निकाल दें।

पार्टी से तुरंत निकल दें अखिलेश

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अखिलेश यादव मुझे पार्टी से निकालने में देर न करें। उन्होंने जिस तरह का बयान दिया है, वे मुझे पार्टी से निकाल सकते हैं। हमने सपा के चुनाव चिह्न साइकिल से चुनाव लड़ा है। मैं कोई सहयोगी दल नहीं हूं। यदि उन्‍हें ऐसा लगता है तो तुरंत निर्णय लें और हमें विधानमंडल दल से निकाल दें।

बता दें कि बीते बुधवार को शिवपाल यादव के भाजपा के साथ संपर्कों के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि जो भाजपा से मिलेगा, वह सपा में नहीं दिखेगा।

आजम खान को लेकर अखिलेश पर लगाए आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खान (Azam Khan) से मुलाकात करने जाएंगे। जब इस बारे में शिवपाल सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'आजम खान का इस सरकार में उत्पीड़न हो रहा है। मैं चुनाव से पहले जेल में उनसे मिला था। उनके परिवार से निजी संबंध है, मैं फिर उनसे मिलने जेल में जाऊंगा लेकिन यह सच है कि उन पर झूठे मुकदमे लगातार लगाकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर आजम खान को लेकर हमला करते हुए कहा कि आजम खान के साथ गलत हो रहा है और अखिलेश ने उनके लिए कुछ नहीं किया।

राजभर के दावे को बताया गलत

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने दावा किया था कि शिवपाल यादव उनके संपर्क में है, लेकिन शिवपाल ने इस दावे को गलत बताते हुए साफ किया है कि अभी उनके बीच कोई बात नहीं हुई है। शिवपाल यादव ने कहा कि राजभर के बयान में कोई गंभीरता नहीं। फोन जरूर आया है लेकिन कोई बात नहीं हुई है। हो सकता है उनकी मेरे नाम के किसी दूसरे व्‍यक्ति से बात हुई हो। राजनीति में स्‍तरीयता बहुत जरूरी है। जब उनकी बातों में स्‍तरीयता नहीं है तो उनके बयान पर कोई गंभीरता से हम बात नहीं करेंगे।

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले शिवपाल

बता दें कि शिवपाल यादव ने बीजेपी (BJP) में शामिल होने के सवाल पर ना ही स्वीकार किया और ना ही इसे खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि वो इसका जवाब सही समय पर देंगे। बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने समान नागरिक संहिता के बयान पर तटस्थ रहते हुए इसका समर्थन किया है।

Next Story

विविध