Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Arvind Kejriwal : 'काला हूं तो क्या हुआ..दिलवाला हूं', चन्नी को केजरीवाल का जवाब

Anonymous
7 Dec 2021 11:43 AM GMT
Delhi Excise Policy : दिल्ली के शराब घोटाले में ED की छापेमारी, हैदराबाद से लेकर पंजाब तक 35 ठिकानों पर रेड, CM केजरीवाल ने बोला हमला
x

Delhi Excise Policy : दिल्ली के शराब घोटाले में ED की छापेमारी, हैदराबाद से लेकर पंजाब तक 35 ठिकानों पर रेड, CM केजरीवाल ने बोला हमला

Arvind Kejriwal : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने चन्नी ने हाल ही में आम आदमी पार्टी को 'काला अंग्रेज' बताया था...

Arvind Kejriwal : पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सियासी नेता एक दूसरे पर हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये 'काले अंग्रेज' पंजाब में कब्जा जमाना चाहते हैं। इसके जवाब में आज आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पलटवार किया है। केजरीवाल ने काला अंग्रेज शब्द से अंग्रेज उड़ाकर जालंधर की एक चुनावी सभा में कहा काला हूं तो क्या हुआ दिलवाला हूं..नीयत साफ है मेरी।

दरअसल चन्नी ने आप (AAP) को लेकर कहा था कि ये काले अंग्रेज पंजाब पर कब्जा करना चाहते हैं लेकिन जब लोगों ने गोरे अंग्रेजों को देश से भगा दिया तो क्या इन काले अंग्रेजों को यहां आकर राज करने देंगे? चन्नी के इसी बयान को केजरीवाल ने लपक लिया है और अब वह हर चुनावी सभा में कह रहे हैं कि पंजाब की मां-बहनों को उनका काला बेटा भाई केजरीवाल पसंद है।

केजरीवाल ने मंगलवार को एक रैली में कहा, मैंने बोला कि महिलाओं को हजार रुपये दूंगा तो चन्नी साहब बोले कि केजरीवाल काला है, ये उल्टी सीधी बात कर रहा है। मैं काला हूं, मैं मानता हूं मैं काला हूं। मैं यहां मौजूद माताओं बहनों से पूछना चाहता हूं कि उन्हें ये काला बेटा भाई केजरीवाल पसंद है या नहीं? इसके बाद भीड़ से एक साथ कई आवाज आती है- हां पसंद है।

फिर केजरीवाल कहते है, मैं काला हूं तो क्या हुआ, दिलवाला हूं.. मेरी नीयत साफ है, मैं काला हूं लेकिन नीयत साफ है।

केजरीवाल ने आगे कहा, फिर चन्ना साहब बोले कि इसके कपड़े कितने खराब हैं, ये कैसे-कैसे कपड़े पहनता है। मेरे कपड़े जैसे हैं, ठीक हैं लेकिन जिस दिन हजार-हजार रुपये मिलने केबाद ये मेरी मां-बहनें नया सूट पहनकर आएंगी तो मेरा दिल खुश हो जाएगा। तब नया सूट पहनकर चन्नी साहब को दिखाइएगा कि ये मेरे काले भाई ने दिलवाया है नया सूट हमको। महिलाओं को हजार रुपये का वादा कैप्टन का कार्ड नहीं, केजरीवाल की गारंटी है। हर घर जाएंगे, घर-घर जाएंगे जो भी महिला हर महीने हजार रुपये चाहेंगी उनका रजिस्ट्रेशन होगा।

केजरीवाल दिल्ली मॉडल का उदाहरण देते हुए पंजाब में मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त इलाज और सरकारी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई के वादे कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने का वादा भी किया है।

गौरतलब है कि आगामी वर्ष की शुरुआत में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर रही थी। इसलिए इस बार वह पूरा जोर लगा रही है और कांग्रेस के भीतर मचे घमासान के मौके का फायदा उठाना चाह रही है।

Next Story

विविध