Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

अरविंद केजरीवाल का प्रचंड हमला, कहा - 5 साल में योगी सरकार ने यूपी में सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, मैं स्कूल बनवाऊंगा

Janjwar Desk
2 Jan 2022 11:27 AM GMT
Arvind Kejriwal
x

Arvind Kejriwal

योगी सरकार ने कोरोना के दौरान जनता की मदद नहीं की। लोग ऑक्सीजन की कमी से सड़कों पर मरते रहे और सरकार उन्हें न इलाज दे सकी और न ही ऑक्सीजन।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) को लेकर रविवार को पहली बार लखनऊ रैली में दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) योगी सरकार ( Yogi Government ) पर आक्रामक नजर आए। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में योगी सरकार ने सिर्फ एक काम किए। और वो काम हैं श्मशान घाट बनाने का। योगी ने न केवल श्मशान घाट बनाएं बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। सपा यानि अखिलेश यादव की पहले की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश भर में कब्रिस्तान बनवाए। यानि पुरानी सरकारों ने यूपी में श्मशान व कब्रिस्तान बनवाए। हमें यूपी में मौका दो हम स्कूल और अस्पताल बनवा देंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी। केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार ने कोरोना के दौरान जनता की मदद नहीं की। लोग ऑक्सीजन की कमी से सड़कों पर मरते रहे और सरकार उन्हें न इलाज दे सकी और न ही ऑक्सीजन। दुनिया का सबसे खराब कोरोना प्रबंधन यूपी में हुआ।

पिछले 75 साल में इन पार्टियों ने जान बूझकर देशभर के लोगों को गरीब और अशिक्षित बनाए रखा। ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें और इनके वोट बैंक बनते रहें। इसके लिए हमेशा सरकारी स्कूलों को खराब रखा। पांच साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या UP में नहीं हो सकते थे? हमें मौक मिला तो दिल्ली की तरह यूपी में ऐसा कर दिखाएंगे।

18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर माह देंंगे 1000 हजार रुपए

हमारी सरकार आने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हम हर महीने 1000 रुपए देंगे। BJP ने कहा कि महिलाओं को हज़ार-हज़ार रुपए दे दिए तो महिलाएं बिगड़ जाएंगी। मैंने कहा तुमने हजारों करोड़ रुपए डकार लिए तो तुम नहीं बिगड़े, हज़ार रुपए में महिलाएं बिगड़ जाएंगी?

दिल्ली में योगी के लगे हैं 850 होर्डिंग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार ने करोड़ों रुपए विज्ञापन में फूंक दिए। हाल ये है कि दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और हमारे 106 लगे हैं। केजरीवाल ने खुद को बाबासाहेब का भक्त बताया और अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय के नारे के साथ की। इस रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई ने सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी थी। पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह को भी चार जिलों का प्रभार दिया गया है।

Next Story

विविध