Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

असदुद्दीन ओवैसी का शाह पर पलटवार, कहा - सत्ता एक दिन सब से छिन जाती है, फिर हम दिलाएंगे बिलकिस बानो रेप और दिल्ली दंगों की याद

Janjwar Desk
26 Nov 2022 3:38 AM GMT
असदुद्दीन ओवैसी का शाह पर पलटवार, कहा - सत्ता एक दिन सब से छिन जाती है, फिर हम दिलाएंगे बिलकिस बानो रेप और दिल्ली दंगों की याद
x
Gujarat Chunav 2022 : एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) को आगाह करते हुए कहा कि हम किस-किस सबक को याद रखें। यही न कि आपने बिलकिस के हत्यारों व रेपिस्टों का रिहा किया। दिल्ली में दंगे कराए... और क्या-क्या याद रखें।

Gujrat Chunav 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चरम पर पहुंच गया है। ताजा मामले में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) द्वारा साल 2002 के दंगों ( Gujrat riots 2002 ) का जिक्र करने वाले बयान पर पलटवार किया है।


अमित शाह ( Amit shah ) के बयान पर एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ) ने कहा कि मैं गृह मंत्री को बताना चाहता हूं, 2002 में आपने जो सबक सिखाया था, वह यह था कि बिलकिस के बलात्कारी ( Bilkis bano rape case ) आपके द्वारा रिहा किए जाएंगे, आप बिलकिस की 3 साल की बेटी के हत्यारों को रिहा करेंगे, अहसान जाफरी को मार दिया जाएगा ..., दिल्ली दंगा ( Delhi riots ) कराएंगे, आपका कौन सा सबक हम याद रखें? एआईएमआईएम सांसद ने कहा याद रखना एक दिन सब से सत्ता छिन जाती है। सत्ता के नशे में आप बोल रहे हो।

अहमदाबाद में ओवैसी ने कहा- "यहां के सांसद, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2002 में हमने जो सबक सिखाया था उसके आधार पर गुजरात में अमन कायम हो गया. मैं इस इलाके के एमपी, भारत के गृह मंत्री से कहना चाहूंगा कि आपने जो सबक सिखाया, वो ये था कि बिलकिस को रेप करने वालों को आप छोड़ेंगे. जो सबक आपने सिखाया कि बिलकिस की मां को रेप कर, कत्ल करने वालों को छोड़ दिया जाएगा. वो सबक आपने सिखाया कि एहसान जाफरी को मार दिया दाएगा. कौन कौन सा सबक आपका हम याद रखेंगे?"

अमन तो तब आएगा जब मजलूमों को न्याय मिलेगा

असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने कहा कि गुजरात में अमन उसी वक्त आएगा जब मजलूमों को इंसाफ मिलेगा। आप सबक सिखाने की बात कर रहे हैं। मगर लोग भूल जाते हैं। सत्ता में आने के बाद लोग भूल जाते हैं। सत्ता के नशे में भारत के गृह मंत्री ने कहा सबक सिखाया। पूरे मुल्क में बदनामी हो गई। कौन सा सबक आपने सिखाया।

ये है अमित शाह का बयान

दरअसल, 25 नवंबर को गुजरात स्थित भरूच की एक रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा - जब कांग्रेसी थे तब आए दिन दंगे होते थे की नहीं होते थे? गृह मंत्री ने कहा - लेकिन, 2002 में जब नरेंद्र भाई थे तब एक ऐसा ही प्रयास किया गया, 2002 में इन्होंने हिंसा करने की हिम्मत की थी, इनको ऐसा पाठ पढ़ाया कि 2022 यानी आज के दिन तक अब कोई जरा भी ऐसा प्रयास करने का नाम नहीं ले रहा।

Gujrat Chunav 2022 : बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होने हैं। पहले चरण में 89 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा जबकि बाकी 93 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण में मतदान होगा।

Next Story

विविध