Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Assembly Election 2022 Voting : UP की 55, उत्तरांखड और गोवा की सभी सीटों पर वोटिंग जारी

Janjwar Desk
14 Feb 2022 2:20 AM GMT
Punjab Elections 2022: चन्नी और अब भाजपा ने कहा-पंजाब में वैलेंटाइन डे पर न हो चुनाव क्योंकि उस दिन है रविदास जयंती
x

यूपी की 55 और गोवा की 40 सीटों पर वोटिंग शुरू।

Assembly Election 2022 Voting : उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली तथा शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर गहमागहमी का माहौल है।

Assembly Election 2022 Voting : उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण और गोवा में सभी सीटों सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। आज यूपी ( Uttar Pradesh ) की 55 और गोवा ( Goa ) की सभी 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) की 70 सीटों पर 8 बजे से वोटिंग होगी। पीएम मोदी ( PM Modi ) ने तीन राज्यों में वोटिंग शुरू होने से पहले एक ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें। मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें पहले मतदान फिर कोई काम।

UP के दूसरे चरण में इन दिग्गजों की परीक्षा

उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण के मतदान में जिनकी किस्मत दांव पर है उनमें नकुड़ सीट से भाजपा को छोड़कर सपा में जाने वाले धर्म सिंह सैनी, गढ़ रामपुर सीट पर आजम खान और स्वार सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम शामिल हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 9 जिलों में वोटिंग हो रही है। इनमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली व शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटें शामिल हैं।

उत्तराखंड के सियासी दिग्गज मैदान में

उत्तराखंड चुनावों में जिन राजनेताओं के किस्मत आज ईवीएम में बंद होगा उनमें सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम हरीश रावत, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत और रेखा आर्य के अलावा बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक और विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह शामिल हैं।

Goa में इनकी किस्मत ईवीएम में होगा बंद

गोवा में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (भाजपा), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (कांग्रेस), पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ (टीएमसी), रवि नाइक ( भाजपा ), लक्ष्मीकांत पारसेकर (निर्दलीय), पूर्व डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई (जीएफपी) सुदीन धवलीकर (एमजीपी), पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और आप का सीएम चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं।

Next Story

विविध