राजनीति

Bihar Politics : कांग्रेस का बड़ा हमला-झूठ बोल रहे लालू यादव, सोनिया गांधी से नहीं हुई बात

Janjwar Desk
28 Oct 2021 1:30 AM GMT
Bihar Politics : कांग्रेस का बड़ा हमला-झूठ बोल रहे लालू यादव, सोनिया गांधी से नहीं हुई बात
x

(27 अक्टूबर को लालू यादव ने कहा था कि उनकी सोनिया गांधी से बात हुई है)

लालू यादव पर आरोप लगाते हुए दास ने कहा कि चुनावी लाभ उठाने के लिए लालू जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसीलिए वे यह कहते फिर रहे हैं कि कांग्रेस आलाकमान से उनकी बातचीत हुई है।

Bihar Politics : कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhaktcharan Das) ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर गलतबयानी कर भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला है। लालू यादव पर आरोप लगाते हुए दास ने कहा कि चुनावी लाभ उठाने के लिए लालू जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसीलिए वे यह कहते फिर रहे हैं कि कांग्रेस आलाकमान (Sonia Gandhi) से उनकी बातचीत हुई है।

पटना में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर भक्तचरण दास ने कहा कि सच्चाई यह है कि ऐसी किसी भी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है। साथ ही भक्त चरण दास ने एक बार फिर यह स्पष्ट किया कि कांग्रेस अब महागठबंधन (Mahagathbandhan) का हिस्सा नहीं है। अलग होने की शुरुआत आरजेडी (RJD) ने ही की थी और अंत कांग्रेस (Congress) ने कर दिया है। आगामी लोकसभा और विधानसभा का चुनाव कांग्रेस पार्टी अपने बलबूते पर लड़ेगी।

बता दें कि दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Bihar By-election) के प्रचार का बुधवार, 27 अक्टूबर को अंतिम दिन था। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने तारापुर और कुशेश्वर स्थान (Taraph and Kusheshwar sthan) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान लालू यादव ने बताया कि सोनिया गांधी ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस की उच्चस्तरीय बैठक के बाद उन्हें फोन किया था।

लालू के इस बयान को भक्त चरण दास ने गलत बताया है। भक्त चरण दास ने कहा कि चुनावी फायदा उठाने और लोगों में भ्रम फैलाने के लिए लालू यादव इस तरह की गलत बाते कह रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि सोनिया गांधी से लालू यादव की किसी तरह की बातचीत नहीं हुई है। लालू जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

बता दें कि तारापुर विधानसभा उप चुनाव में प्रचार के लिए बुधवार को रवाना होने से पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही, उन्हें लंबे समय के बाद राजनीति में सक्रिय होने पर बधाई दी।

बातचीत के क्रम में लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी को भाजपा के खिलाफ बने मोर्चे की आगवानी करने का न्योता दिया। लालू प्रसाद का यह बयान आने के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे निराधार बताया। कहा, लालू झूठ बोल रहे हैं। भ्रम फैला रहे हैं।

वहीं, राजद नेताओं ने भी दावा किया है कि सोनिया गांधी और लालू प्रसाद में लगभग 10 मिनट तक बात हुई। लिहाजा स्वास्थ्य के अलावा राजनीतिक बातें भी हुईं। बिहार में गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। न ही उपचुनाव पर कोई चर्चा हुई।

राजद का दावा है कि बातचीत के क्रम में लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी से कहा कि सभी क्षेत्रीय दलों से बातकर दिल्ली में एक बैठक बुलानी चाहिए। इसी बैठक में कांग्रेस के नेतृत्व में देशस्तर पर एक मोर्चा बनना चाहिए। कांग्रेस नेतृत्व में बना मोर्चा ही भाजपा से लड़ सकता है।

Next Story

विविध