Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य का है विवादों से पुराना नाता, BAMS में धांधली के दम पर मिला था एडमिशन

Janjwar Desk
24 Sep 2022 5:29 AM GMT
भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य का है विवादों से है पुराना नाता, बीएएमएस में धांधली के दम पर मिला था एडमिशन
x

भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य का है विवादों से है पुराना नाता, बीएएमएस में धांधली के दम पर मिला था एडमिशन

Ankita missing and murder case : भाजपा नेता व पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य ( Pulkit Arya ) की क्रिमिनल हिस्ट्री रही है। उस पर आरोप था कि उसने उत्तराखंड आयुष प्री मेडिकल टेस्‍ट ( BAMS ) में अपनी जगह किसी और को बैठाकर परीक्षा पास की थी।

Ankita missing and murder case : उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता भंडारी की हत्या ( Ankita murder case ) का मामला सुर्खियों में है। अंकिता की हत्या के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य ( Pulkit Arya ) सियासी परिवार से ताल्लुक रखता है और उसका विवादों से पुराना नाता रहा है। मधुमिता शुक्ला के हत्यारे अमरमणि त्रिपाठी से भी उसका करीबी का रिश्ता है। इतना ही नहीं, पुलकित अपनी आपराधिक गतिविधियों की वजह से पहले भी सुर्खियों में रह चुका है। उसने बीएएमएस ( BAMS) में प्रवेश भी फर्जीवाड़े के आधार पर लिया था।

उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के भाजपा नेता व पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य ( Pulkit Arya ) की क्रिमिनल हिस्ट्री रही है। उस पर आरोप था कि उसने उत्तराखंड आयुष प्री मेडिकल टेस्‍ट ( BAMS ) में अपनी जगह किसी और को बैठाकर परीक्षा पास की थी। इसके बाद उसे ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज में बीएएमएस में एडमिशन मिल गया लेकिन बाद में इस धांधली का खुलासा होने के बाद उसके खिलाफ 2016 में नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। उसके जैसे 31 और बीएएमएस के छात्र थे। इन सभी को 23 अगस्‍त 2016 को कॉलेज से निकाल दिया गया लेकिन 29 मार्च 2017 को उत्तराखंड आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के आदेश पर पुलकित को फिर से एडमिशन मिल गया।

इसके बाद 24 और लोग इसी तरह वापस एडमिशन पा गए। यून‍िवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार अरुण कुमार त्रिपाठी ने एक लेटर में इसका स्‍पष्‍टीकरण देते हुए कहा था कि इन लोगों के प्रवेश इस शर्त पर हुए हैं कि अगर वे जांच में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलकित को फर्जीवाडे़ के आरोपों के बाद भी जब बीएएमएस में वापस प्रवेश मिला तो काफी हो हल्‍ला हुआ था। लोगों का आरोप था कि अपने भाजपा नेता पिता के रसूख के चलते उस पर लगे आरोपों को नजरअंदाज करके उसे ए‍डमिशन दिया गया।

मधुमिता शुक्ला के हत्यारे अमरमणि के साथ है करीबी का नाता

भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य का मधुमिता शुक्ला के हत्यारे यूपी के अमरमणि त्रिपाठी से से करीबी का नाता है। अमरमणि की वजह से पुलकित आर्य लॉकडाउन में भी विवादों में आया था। उस समय वह यूपी के विवादित नेता अमरमणि त्रिपाठी के साथ उत्तरकाशी में प्रतिबंधित क्षेत्र में पाया गया था। अमरमणि त्रिपाठी पर मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप है। मधुमिता शुक्ला की हत्या के आरोप में अमरमणि त्रिपाठी 14 साल तक जेल में रहा है।

इस बार बच नहीं पाएगा पुलकित आर्य

फिलहाल, पुलकित आर्य अंकिता भंडारी की हत्‍या का मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ खिलाफ जन असंतोष चरम पर है। सोशल मीडिया पर उसे सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग हो रही है। माना जा रहा है कि इस बार पुलकित का बचना मुश्किल है। सोशल मीड‍िया पर भी जस्टिसफोरअंकिताभंडारी ट्रेंड हो रहा है। इस मामले में पौड़ी के डीएम ने लापरवाही बरतने पर उदयपुर पल्ला 2 के राजस्व उपनिरीक्षक विवेक कुमार को सस्‍पेंड कर दिया है। उदयपुर पल्ला 2 में अंकिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। यहां पहली नजर में लापरवाही की बात सामने आई है।

पूरा उत्तराखंड गुस्से से लाल

Ankita missing and murder case : बता दें कि 19 साल की अंकिता भंडारी की निर्मम हत्‍या के बाद पूरा उत्तराखंड गुस्‍से से उबल रहा है। अंकिता की हत्‍या के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रदेश के लोगों के अंकिता की हत्या को लेकर इस कदर गुस्‍सा है कि जब इन लोगों को पुलिस जीप में बैठाकर कोर्ट ले जा रही थी तो करीब 300 लोगों की भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। जीप के शीशे तोड़कर आरोपियों के कपड़े फाड़ दिए और उनकी जबरदस्त पिटाई कर दी। पुलिस ने लाठीचार्ज करवाकर भीड़ को वहां से हटाया। भीड़ में बहुत बड़ी तादाद में महिलाएं और बच्‍चे शामिल थे। गुस्‍साए लोगों ने वनन्तरा रिजॉर्ट में भी जाकर पत्‍थरबाजी की। अंकिता यहीं पर रिसेप्शनिस्ट थी। यह रिजॉर्ट मुख्‍य आरोपी पुलकित आर्य का है।

Next Story

विविध