Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP में योगी सरकार को बदनाम करने के लिए BJP विधायक ही काफी, सुरेंद्र सिंह बोले - भ्रष्ट DM को महाराज जी ने मेरे कहने पर हटा दिया

Janjwar Desk
7 Jan 2022 5:41 AM GMT
DM Aditi singh  bjp mla surendra singh
x

बलिया की निवर्तमान डीएम अदिति सिंह। 

मुझे खुशी है, भ्रष्ट और स्वेच्छाचारी महिला को महाराज जी मेरे आग्रह पर हटा दिया। हाल ही में मैंने इसका मुद्दा मैंने उठाया था। वहां पर बहुत से नेता मौजूद थे, लेकिन किसी ने नहीं बोला। केवल मैंने शिकायत की थी।

बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) को लेकर योगी सरकार पर हमला बोलकर माहौल खराब करने में जहां विपक्षी पार्टियों की तुलना में भाजपा विधायक भी पीछे नहीं हैं। ताजा मामला चुनावी मौसम में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़ा है। बलिया में निर्वतमान डीएम अदिती सिंह ( Aditi Singh ) के ट्रांसफर पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ( BJP MLA Surendra Singh ) अपने चिर परिचित अंदाज में बयान देकर फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि मुझे खुशी है, भ्रष्ट और स्वेच्छाचारी महिला को महाराज जी ( CM Yogi Adityanath ) मेरे आग्रह पर हटा दिया। हाल ही में मैंने इसका मुद्दा मैंने उठाया था। वहां पर बहुत से नेता मौजूद थे, लेकिन किसी ने नहीं बोला। केवल मैंने शिकायत की थी।

योगी का ऐसे जताया आभार




आईएएस अधिकारियों के तबादलों को लेकर ताजा सूची जारी होने के बीजेपी एमएलए सुरेंद्र सिंह इतने खुश हुए कि उन्होंने बजाप्ते फेसबुक पर लिखा कि बैरिया विधानसभा क्षेत्र की जनता की ओर से योगी आदित्यनाथ का अभिवादन। आपने मेरे आग्रह को स्वीकार करके भ्रष्ट और स्वेच्छाचारी जिलाधिकारी का स्थानांतरण कर दिया।

इससे पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

बैरिया विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। उन्होंने तीन जनवरी को एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को औरंगजेब की औलाद कहा था। सुरेंद्र सिंह ने 29 दिसंबर को फिल्म अभिनेत्री व राज्य सभा सांसद जया बच्चन को नर्तकी कहा था। इतना ही नहीं, वह बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आदि पर विवादित बयान दें चुके हैं।

इंद्र विक्रम सिंह बने बलिया के नए डीएम

योगी सरकार ने डीएम अदिति सिंह को अपर आयुक्त वाणिज्यकर के पद पर भेजा है। वहीं शाहजहांपुर में जिलाधिकारी के रूप में तैनात इंद्र विक्रम सिंह को बलिया ( Balia ) का डीएम बनाया गया है। इंद्र विक्रम सिंह 2009 बैच के आईएएस हैं। इससे पहले जिलाधिकारी शामली के पद पर भी रह चुके हैं। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा का भी कार्यभार संभाल चुके हैं।

मुझे खुशी से 3 महीने ही रह पाई अदिति सिंह

बता दें कि जिलों में ड्यूटी के दौरान डीएम का आना-जाना प्रशासन की एक रूटीन प्रक्रिया है। इसके बबावजूद भाजपा विधायक का यह कहना कि उन्होंने डीएम का तबादला करा दिया, समझ से परे है। डीएम अदिति सिंह के बारे में सुरेंद्र सिंह का कहना है कि वह बिल्कुल अक्षम और संवेदनहीन महिला थी। उसको किसी भी जिले में जिलाधिकारी के रूप में नियुक्त करना न तो उचित है और न ही समाज के लिए लाभप्रद। ये किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं थी। मुझे खुशी है कि ये दो-तीन महीने ही रह पाई।

Next Story

विविध