Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Breaking : नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा, अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना

Janjwar Desk
28 Sep 2021 9:49 AM GMT
Breaking : नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा, अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना
x

(पंजाब में विभागों के बंटवारे से पहले नवजोत सिद्धू का इस्तीफा)

Breaking News : नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

Breaking News: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नाम पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है। सिद्धू ने पत्र में लिखा कि किसी के चरित्र के पतन की शुरुआत समझौते से होती है। मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता। इसलिए मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। हालाांकि सिद्धू ने यह भी कहा कि वह कांग्रेस (Congress) की सेवा करते रहेंगे।

बता दें कि हाल ही में पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चली उठापटक के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। पंजाब में आज नए मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ है और इसके चंद घंटे बाद ही सिद्धू ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा है।

बताया जा रहा है कि पंजाब में मंत्रियों के नाम तय किए गए तब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ बातचीत कर इसका फैसला लिया। इस बातचीत में नवजोत सिंह सिद्धू को शामिल नहीं किया गया। पहले दिन की मीटिंग में उन्हें बुलाया जरूर गया लेकिन जब राहुल गांधी शिमला से लौटकर आए तब की मीटिंग में सिद्धू को शामिल नहीं किया गया। दूसरी वजह यह भी मानी जा रही है कि सीएम चन्नी ने जिन भी लोगों के नाम तय करने शुरु किए चाहे वो डीजीपी हों या एडवोकेट जनरल हों, इसमें भी सिद्धू की नहीं मानी गई।

वहीं सिद्धू के इस्तीफे के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आयी है। अमरिंदर सिंह ने निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा- मैंने आपसे कहा था...वह स्थिर व्यक्ति नहीं है और पंजाब के सीमावर्ती राज्य के लिए उपयुक्त नहीं है।

बिहार भाजपा के महासचिव देवेश कुमार (Devesh Kumar) ने ट्वीट कर निशाना साधा- My brain collapsed trying to discern what @sherryontopp is trying to say. कोई ऐसा सगा नहीं, जिसको #सिद्धू ने ठगा नहीं ।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने नए मंत्रियों को आज मंगलवार को विभाग वितरित करते हुए अपने पास चौदह विभाग रखे और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को गृह विभाग व उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी को स्वास्थ्य विभाग का प्रभार सौंपा। उन्होंने स्थानीय सरकार व संसदीय मामलों के विभाग की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता ब्रह्मा महिंद्रा को सौंपी। मुख्यमंत्री के पास जो प्रमुख विभाग होंगे, उनमें बिजली, उत्पाद शुल्क, खनन एवं भूविज्ञान, पर्यावरण और नागरिक उड्डयन शामिल हैं।

Next Story