Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Budget Session Rajya Sabha : महंगाई के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, जनता को डबल झटका

Janjwar Desk
22 March 2022 7:02 AM GMT
महंगाई के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला
x

महंगाई के खिलाफ राज्यसभा में हंगामा। 

Budget Session Rajya Sabha : सरकार ने मंगलवार को महंगाई का डबल झटका आम आदमी को दिया है। देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी 50 रुपए महंगा हो गया है।

Budget Session Rajya Sabha : मंगलवार को एलपीजी सिलेंडर के साथ पेट्रोल और डीजल में मूल्यों में बढ़ोतरी का तत्काल असर राज्यसभा में दिखाई दिया। विपक्ष में महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार घेरा और जनविरोधी करार दिया। इस मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों में सदन में जमकर हंगामा मचाया। हांगामे को देखते हुए राज्यसभा को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकाजु्रन खड़गे ने हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एक बार फिर गरीबों के खिलाफ वाली नीति जाहिर कर दी है। आज जनता से वो 10,000 करोड़ रुपए अपने जेब में डाल रहे हैं। साथ ही एक्साइज ड्यूटी भी बढ़ा रहे हैं। जन विरोधी सरकार ने सभी आवश्यक चीजों पर कीमत बढ़ा दी है।

वहीं सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि ये सरकार यही काम करती है। अखिलेश यादव ने अपने कैंपेन में बार-बार यही कहा था कि आप लोग सतर्क हो जाएं दाम चुनाव के बाद बढ़ने वाले हैं। इन्हें वोट करके पता नहीं कौन जिताकर लाया है। इनके रुख से तो यही लगता है कि जनता तो इन्हें जिताकर नहीं लाई है।

एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपए की बढ़ोतरी

बता दें कि लोगों को मंगलवार को महंगाई का डबल झटका लगा है। देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने मंगलवार को एलपीजी के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपए महंगा कर दिया है। इससे जनता की रसोई का बजट और बढ़ जाएगा और लोगों की जेब पर बड़ा असर आएगा। अब घरेलू सिलेंडर लोगों को 899 रुपए के बदले 949 रुपए में मिलेगा।

वहीं पेट्रोल और डीजल में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि अब से कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं पेट्रोल और डीजल में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि अब से कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान तमाम विपक्षी दलों ने कहा था कि मोदी सरकार चुनाव समाप्त होने के बाद महंगाई की गाज जनता पर गिराएगी।

Next Story

विविध