Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

By Polls 2022 : TMC के टिकट पर BJP को पटखनी देंगे शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो, यहां से लड़ेंगे चुनाव

Janjwar Desk
13 March 2022 8:06 AM GMT
Asansol Bypoll Results : शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा उपचुनाव की वोटों की गिनती में आगे, बिहार के बोचहां में आरजेडी का पलड़ा भारी
x

Asansol Bypoll Results : शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा उपचुनाव की वोटों की गिनती में आगे, बिहार के बोचहां में आरजेडी का पलड़ा भारी

By-Polls 2022 : पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल ​सुप्रियो बल्लीगंज से विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ेंगे। दोनों मिलकर उपचुनाव में भाजपा को पटखनी देने का काम करेंगे।

By-Polls 2022 : पश्चिम बंगाल में अप्रैल में होने वाले उप-चुनावों के लिए सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। टीएमसी ने कभी भाजपा में रहे गुजरे जमाने के अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ( Shatrughan Sinha ) को लोकसभा उपचुनाव तो बाबुल सुप्रियो ( babul Supriyo ) को विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट दिया है। खुद मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने ट्विटकर कर इसकी घोषणा की है।

बिहारी बाबू यानि शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा जबकि बाबुल सुप्रियो बल्लीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद से खाली हो गई थी जिसके कारण यहां उपचुनाव करवाना पड़ रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में जगह न मिलने से नाराज बाबुल सुप्रियो ने भाजपा और आसनसोल से सासंदी छोड़ने का ऐलान किया था। वहीं शत्रुध्न सिन्हा ने भी भाजपा नेतृत्व से नाराज होकर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे, लेकिन अब वो टीएमसी के टिकट पर आसनसोन ये लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे और संसद टीएमसी की ओर से आवाज बुलंद करेंगे।

By-Polls 2022 : चुनाव आयोग ( Election Commission ) द्वारा पश्चिम बंगाल के साथ ही छत्तीसगढ़, बिहार और महाराष्ट्र की विभिन्न सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया जा चुका है। चुनाव आयोग के मुताबिक यहां 12 अप्रैल, 2022 को वोट ( Voting ) डाले जाएंगे, जबकि मतगणना 16 अप्रैल, 2022 को होगी।

बंगाल की दो और छत्तीसगढ़, बिहार, महाराष्ट्र की एक-एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन 17 मार्च से शुरू होगा, नामांकन की आखिरी तारीख 24 मार्च है। 25 मार्च को नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेज जांचें जाएंगे। उम्मीदवार 28 मार्च तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। सभी पांचों सीटों पर 12 अप्रैल को वोटिंग ( Vote counting ) होगी और 16 अप्रैल को नतीजे आएंगे।

Next Story

विविध