Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Champawat By Election : उपचुनाव में पुष्कर धामी ने किया नामांकन दाखिल, 55 नंबर को BJP ने बनाया ब्रांड

Janjwar Desk
9 May 2022 9:38 AM GMT
Champawat By Election : उपचुनाव में पुष्कर धामी ने किया नामांकन दाखिल, 55 नंबर को BJP ने बनाया ब्रांड
x

Champawat By Election : उपचुनाव में पुष्कर धामी ने किया नामांकन दाखिल, 55 नंबर को BJP ने बनाया ब्रांड

Champawat By Election : भारतीय जनता पार्टी ने चम्पावत विधानसभा के 55 स्थानों पर मुख्यमंत्री धामी के स्वागत का इंतजाम करते हुए बनबसा से चंपावत के रास्ते में 55 स्थानों पर स्वागत कार्यक्रम निर्धारित किया....

Champawat By Election : उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा (Champawat By Election) में होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी (Kailash Gehtrodi) की मौजूदगी में किए गए नामांकन में श्याम पाण्डे धामी के प्रस्तावक बने।

इस दौरान भाजपा (BJP) ने चुनाव को ऐतिहासिक वोटों से जीतने के लिए जमकर ब्रांडिग की। चंपावत विधानसभा का नंबर 55वां है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने चम्पावत विधानसभा (Champawat By Election) के 55 स्थानों पर मुख्यमंत्री धामी के स्वागत का इंतजाम करते हुए बनबसा से चंपावत के रास्ते में 55 स्थानों पर स्वागत कार्यक्रम निर्धारित किया।

हालांकि विधानसभा उपचुनाव (Champawat By Election) को लेकर नामांकन कराने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Dhami) अपने निर्धारित समय से पौन घंटा पहले ही बनबसा पहुंच गए। उनके समय से पहले पहुंचने से उनके स्वागत में जगह-जगह खड़े कार्यकर्ताओं को काफी मायूसी हाथ लगी। उन्हें निर्धारित समय के अनुसार सुबह नौ बजे बनबसा जगबुढ़ा पुल पर पहुंचना था, लेकिन वह सवा आठ बजे ही बनबसा पहुंच गए और नौ बजे वह टनकपुर से चम्पावत के लिए कार से रवाना हो गए।

ऐसे में कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं के जुटने से पहले ही सीएम आगे निकल गए। चंपावत मोटर स्टेशन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के नामांकन में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा। मौके पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद थे। उन्होंने लोगों से मुलाकात की और सीएम धामी को उपचुनाव में एतिहासिक वोटों से जिताने की अपील की।

दूसरी ओर कांग्रेस की घोषित प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी खेमे से चुनाव को लेकर कोई प्रतिक्रिया नजर नहीं आ रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार गढ़वाल क्षेत्र के दौरे पर हैं। जहां उनका जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है।

Next Story

विविध