राजनीति

जोर पकड़ रही लालू प्रसाद की रिहाई की मुहिम, तेजप्रताप ने 2 लाख 'आजादी पत्र' राष्ट्रपति को भेजा

Janjwar Desk
11 Feb 2021 1:22 PM GMT
जोर पकड़ रही लालू प्रसाद की रिहाई की मुहिम, तेजप्रताप ने 2 लाख आजादी पत्र राष्ट्रपति को भेजा
x

(photo:social media)

कुछ दिनों पहले ही लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए तेज प्रताप ने 'आजादी पत्र' कैंपेन शुरू किया था, इस कैंपेन के तहत राष्ट्रपति को एक आजादी पत्र लिखा गया है..

जनज्वार ब्यूरो, पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए आज उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने 2 लाख 'आजादी पत्र' राष्ट्रपति को भेजा। कुछ दिनों पहले ही लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए तेज प्रताप ने 'आजादी पत्र' कैंपेन शुरू किया था। इस कैंपेन के तहत लालू यादव की रिहाई के लिए देश के महामहिम राष्ट्रपति को एक आजादी पत्र लिखा गया है।


तेजप्रताप यादव ने इस कैंपेन की शुरूआत की थी। इसके तहत 2 लाख पोस्टकार्ड छपवाया गया था। उन्हीं 2 लाख लोगों के हस्ताक्षरित पोस्टकार्ड को राष्ट्रपति को सौंप कर वे राजद सुप्रीमो लालू यादव की रिहाई की मांग करने की बात कही गई थी। आज पूरे बिहार से जमा किये गए आज़ादी पत्रों को दिल्ली भेजा गया।

तेजप्रताप यादव ने पोस्टकार्ड पर लिखा है 'गरीबों एवं वंचित समाज के मसीहा मेरे पिता परम आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को मानवीय मूल्यों के आधार पर कारावास से आजाद किया जाय।'

इस मौके पर तेजप्रताप यादव ने कहा 'एक समाजवादी विचारधारा की स्वतंत्रता के लिए चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत बिहार के तमाम ज़िलों से आए लाखों "आज़ादी पत्र" को आज पटना स्थित GPO जा कर महामहिम राष्ट्रपति जी के पते पर पोस्ट करवाया।जनमानसों की आवाज़ को सुना जाएगा, महामहिम से ऐसा उम्मीद करते हैं।'

राजधानी पटना स्थित जीपीओ से तेज प्रताप यादव ने पूरे बिहार भर से आए आजादी पत्र को राष्ट्रपति भवन के लिए पोस्ट कराया। इस कैंपेन में विश्वविद्यालयों के छात्रों को भी जोड़ा गया है।

बता दें कि इस कैंपेन की शुरूआत करते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा था कि लालू जी को झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है। जो लोग इस मामले में फंसे थे उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन गरीबों की आवाज लालू यादव जी को तबीयत खराब होने के बाद भी जेल में बंद रखा गया है।

कैंपेन को लेकर तेजप्रताप यादव ने कहा था कि ये मुहिम पूरे देश में चलेगी। उन्होंने कहा था 'हम महामहिम राष्ट्रपति से लालू जी की रिहाई की मांग करेंगे।' आज उसी मुहिम के तहत उन्होंने पटना GPO से पोस्टकार्ड को पोस्ट कराया है।

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों गंभीर रूप से बीमार हैं।दिल्ली स्थित एम्स में उनका इलाज चल रहा है। लालू प्रसाद चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता होने के बाद बीमार होने के कारण रांची स्थित रिम्स में इलाजरत थे। तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद पिछले दिनों उन्हें एम्स में रेफर किया गया था।

Next Story

विविध

Share it