Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले उन्नाव पीड़िता के परिजनों से मिली मायावती, सरकार से की इस बात की मांग

Janjwar Desk
14 Feb 2022 6:49 AM GMT
UP Election 2022 : आजमगढ़ में विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, BJP-SP और Congress पर लगाए कई आरोप
x

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। 

Dalit Girl Murder Unnao : मायावती ने उन्नाव पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें भरोसा दिलाया है कि संकट की इस घड़ी में पार्टी उनके साथ हैं। साथ ही योगी सरकार से आरोपियों को जेल भेजने और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

Dalit Girl Murder Unnao : एक तरफ उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों पर सुबह से मतदान जारी है तो दूसरी तरफ उससे ठीक पहले बसपा प्रमुख मायावती ( BSP Supremo Mayawati ) उन्नाव पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। सोमवार सुबह अपने ताजा ट्विट के जरिए मायावती ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विट में कहा है कि उन्नाव में दलित युवती की कथित हत्या के लिए सपा नेता के बेटे और लोकल पुलिस जिम्मेदार है। उन्होंने योगी सरकार ( Yogi Government ) से आरोपियों को जेल भेजने और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।



मायावती के ट्विट में क्या है?

बसपा सुप्रीमो मायातवी ( BSP Supremo Mayawati ) ने ताजा ट्विट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पिछले दिनों दलित समुदाय की एक युवती की कथित हत्या के मामले में समाजवादी पार्टी ( SP ) के एक स्थानीय नेता की भूमिका सामने आने का आरोप लगाते हुए इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। मायावती ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर परिजनों को भरोसा दिलाया है कि संकट की इस घड़ी में पार्टी उनके साथ है।

पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

मायावती ( Mayawati ) ने पीड़ित परिपार से रविवार को यहां हुई मुलाकात की अपनी तस्वीर साझा करते हुए बताया है कि उन्नाव में दलित युवा लड़की का अपहरण कर उसकी नृशंस हत्या के संगीन मामले में पीड़ित परिवार के लोग समुचित न्याय की तलाश में कल रात लखनऊ आकर मुझसे मिले और अपनी दुःख भरी व्यथा सुनाई, जिससे स्पष्ट है कि सपा नेता के बेटे सहित लोकल पुलिस भी पूरी तरह से इसके लिए जिम्मेदार है। सरकार दोषी पुलिस वालों को बर्खास्त करे तथा उनके खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल भेजे। साथ ही गरीब पीड़ित परिवार की उचित कानूनी पैरवी की व्यवस्था करे, बीएसपी ( BSP ) की यह मांग। लापरवाही के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि उन्नाव पुलिस अगर पीड़ित परिवार की शिकायत का समय से संज्ञान ले लेती तो यह घटना नहीं होती।

Dalit Girl Murder Unnao : बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच उन्नाव में एक दलित युवती के अपहरण और हत्या के मामले में एक सपा नेता की कथित भूमिका होने के आरोप लगने ते के बाद से प्रदेश की राजनीति और गरमा गई है। मृतका का शव सपा नेता के खेत के पास से बरामद हुआ था। मायावती ने इस मामले में पुलिस के लचर रवैये की भी आलोचना की है। आज यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण के तहत नौ जिलों की 55 सीटों के लिए मतदान जारी है।

Next Story