Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Gujarat News: Gujarat में AAP को बड़ा झटका, MLA भूपत भाई भयानी समेत 2 अन्य MLA BJP के साथ मिलकर रची ये साजिश

Janjwar Desk
11 Dec 2022 12:03 PM GMT
Gujarat News: Gujarat में AAP को बड़ा झटका, MLA भूपत भाई भयानी समेत 2 अन्य MLA BJP के साथ मिलकर रची ये साजिश
x
Gujarat News: गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को हारने के बाद बीजेपी ने एक बार फिर आप को बड़ा झटका दिया हैं। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक भूपत भाई भायाणी (AAP MLA Bhupat Bhai Bhayani) राज्य में सरकार बनने से ठीक पहले भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Gujarat News: गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को हारने के बाद बीजेपी ने एक बार फिर आप को बड़ा झटका दिया हैं। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक भूपत भाई भायाणी (AAP MLA Bhupat Bhai Bhayani) राज्य में सरकार बनने से ठीक पहले भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसका ऐलान खुद आप विधायक भूपत भाई भायाणी ने किया हैं।

वही उन्होंने दावा भी किया हैं कि भाजपा में शामिल होने के लिए पूरी बातचीत हो चुकी हैं। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) में आम आदमी पार्टी को कुल 5 सीटें मिली हैं। ऐसे में इस विधायक के जाने के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी के पास महज चार विधायक रह गए हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार को गुजरात की विसबदर सीट से आप विधायक गांधीनगर में बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं।

बीजेपी के रह चुके है दबंग नेता

विसावदर विधानसभा चुनाव जीतकर आम आदमी पार्टी के विधायक बने भूपत भायाणी इस इलाके में बीजेपी के दबंग नेता के रूप में जाने जाते हैं। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी और आप में शामिल हो गए थे। इस सीट से बीजेपी ने कांग्रेस छोड़कर आए हर्षद रिबड़िया को टिकट दिया था। वहीं, कांग्रेस कि तरफ से करशन वडोदरिया को टिकट दिया गया था। भूपत का सीधा मुकाबला हर्षद रिबड़िया से था, जिसमें भूपत ने उन्हें 6904 मतों से हराया था. भूपत को 65675 और हर्षद को 58771 वोट मिले थे। वहीं, तीसरे नंबर कांग्रेस प्रत्याशी करशनभाई रहे थे, जिन्हें 16781 वोट मिले थे।

कौन हैं भूपत भाई भायाणी

भूपत भाई भयानी बीजेपी के दबंग नेता के तौर पर जाने जाते हैं। भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर भूपत भयानी पहले भी भेसन और विश्वदार के सरपंच रह चुके हैं। वह हमेशा लोगों के बीच रहते हैं। उन्हें लड़कियों के सामूहिक विवाह कराने और किसानों की समस्याओं को उठाने के लिए जाना जाता है। कोविड काल में उन्होंने गांव में कई कोविड सेंटर भी खोले थे। इस वजह से वह विसावदर का चर्चित चेहरा हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध