Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का पलटवार, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा

Janjwar Desk
4 May 2022 7:52 AM GMT
Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा
x

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे ने साफ कर दिया है कि जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरते तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Hanuman Chalisa Row : बुधवार सुबह से लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा ( Hanuman chalisa ) पाठ को लेकर एमएनएस और उद्धव सरकार ( Udhav Government ) के बीच जारी तनातनी के बीच पार्टी के सुप्रीमो राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर ( Loudspeaker ) नहीं उतरते तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

एमएनएस कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी का लगाया आरोप

एमएनएस चीफ ( Raj Thackeray ) ने कहा कि मेरे पास सुबह से ही लगातार फोन आ रहे हैं। कई जगहों पर एमएनएस कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए हैं। एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने कहा कि एमएनएस कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है। उद्धव सरकार के इशारे पर कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस बदसलूकी कर रही है। हम कानून का पालन कर रहे हैं। आज कई मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए अजान नहीं हुई। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं।

अपनी बात पर अड़े राज ठाकरे

राज ठाकरे ने एक बार फिर दोहराया है कि लाउडस्पीकर एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। इस विषय पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर से जो आवाज आती है वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि क्या केवल एमएनएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई होगी।

कानून पालन करने वालों को हिरासत में लिया जा रहा है

मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि जो लोग कानून का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें कुछ नहीं कहा जा रहा है। जो कानून का पालन करवाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है। उद्धव सरकार उन लोगों को परेशान करने पर तुली है जो कानून का पालन कर रहे हैं।

90% मस्जिदों लाउडस्पीकर से अजान नहीं हुई

बुधवार को संवाददाताओं से राज ठाकरे ने कहा कि मेरी बात को कई लोगों ने समझा है। कई मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान नहीं हुई है। जिन मस्जिदों ने मेरी बात को समझा है उनके प्रति मेरा आभार। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में करीब 90 प्रतिशत मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान नहीं हुई है। जो लोग हमारी बात नहीं मानेंगे, वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। यह धार्मिक मुद्दा नहीं है। यह एक सामाजिक मुद्दा है। अगर वो अड़े रहेंगे तो हम भी धर्म का पालन करेंगे।

Hanuman Chalisa Row : बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे पिछले कुछ दिनों से मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर लगातार बयान जारी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर का विषय धार्मिक नहीं, सामाजिक है और उसी दृष्टि से इसे देखना चाहिए। इसलिए हमने तय किया कि अगर आप 5 बार लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे तो हम भी दिन में 5 बार मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। मुझे लगता है कि हमें खुद भी कुछ चीजों को समझना चाहिए। मुस्लिम समाज को भी समझना चाहिए कि इस देश से उनका धर्म बड़ा नहीं हो सकता है। लोगों को परेशानी हो रही है। यह बात उन्हें समझने की ज़रूरत है।

Next Story

विविध