Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'प्यार से मान जाएंगे तो ठीक, वरना.....', जनसंख्या नियंत्रण कानून पर भाजपा सांसद के बोल

Janjwar Desk
28 Jun 2021 9:16 AM GMT
प्यार से मान जाएंगे तो ठीक, वरना....., जनसंख्या नियंत्रण कानून पर भाजपा सांसद के बोल
x

(उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार अभी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर मंथन कर रही है।)

उत्तर प्रदेश सरकार अब जनसंख्या नियंत्रण के कानून का फॉर्म्युला लागू करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसके चलते राज्य में 2 से अधिक बच्चों वाले अभिभावकों को कानून लागू होने के बाद कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है...

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश के कन्नौज से भाजपा के सांसद सुब्रत पाठक ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर सख्ती अपनाने की बात कही है। सांसद ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जो लोग इस कानून को प्यार से मान जाएंगे तो ठीक है, नहीं तो उनके लिए शासन -प्रशासन तैयार बैठा है।

भाजपा सांसद कन्नौज कलक्ट्रेट सभागार में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कहा कि जो लोग प्यार से मानेंगे, उन्हें प्यार से समझाया जाएगा। और जो लोग प्यार से नहीं मानेंगे, उनके लिए प्रशासन और शासन बैठा है। आगे उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर संसद में भी एक जोरदार बहस की बात कही।' पाठक ने कहा कि हमारे साथी सांसद एक प्राइवेट बिल भी इस पर लेकर आ रहे हैं।

बता दें कि आगामी वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश सरकार अब जनसंख्या नियंत्रण के कानून का फॉर्म्युला लागू करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसके चलते राज्य में 2 से अधिक बच्चों वाले अभिभावकों को कानून लागू होने के बाद कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। राज्य विधि आयोग की ओर से कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया गया है। कई अहम विषयों पर चिंतन करने के बाद जल्द ही आयोग अपने प्रतिवेदन तैयार कर राज्य सरकार के आगे प्रस्तुत करेगा।

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार अभी इस कानून को लेकर मंथन कर रही है, जिसपर विपक्षी दलों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने इस मामले को आगामी विधानसभा चुनावों से पहले ध्यान भटकाने वाला मुद्दा करार दिया। वहीं कांग्रेस ने राज्य की तरफ से ऐसे कानून की संवैधानिकता पर ही सवाल उठाए हैं।

Next Story

विविध