Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Jairam Ramesh का भाजपा पर हमला, कहा - 'सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का आतंकवादियों से है नाता'

Janjwar Desk
10 July 2022 3:52 AM GMT
Jairam Ramesh का भाजपा पर हमला, कहा - सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का आतंकवादियों से है नाता
x

Jairam Ramesh का भाजपा पर हमला, कहा - 'सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का आतंकवादियों से है नाता'

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में पकड़े गए लश्कर ( lashkar ) के दो आतंकवादियों ( Terrorists ) में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा ( BJP ) का पदाधिकारी है।

नई दिल्ली। देशभर में धर्म के नाम पर पिछले कुछ माह से जारी तनाव के बीच कांग्रेस ( Congress slams ) पार्टी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) पर जोरदार हमला बोल दिया है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ( Jairam Ramesh ) ने भारतीय जनता पार्टी पर आंतकवादियों ( Terrorist ) से नाता रखने का आरोप लगाया है। जयराम रमेश ने अपने ट्विट में लिखा है कि भाजपा का आतंकवादियों से नाता ( BJP Terrorist Link ) है, यह रिश्ता क्या कहलाता है?

भाजपा नेता है लश्कर आतंकी तालिब हुसैन

इतना ही नहीं, इस बात को लेकर कांग्रेस ( Congress slams ) के 23 नेताओं और प्रवक्ताओं ने देश के विभिन्न शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा के आतंकवादियों के साथ रिश्तों ( BJP Terrorist Link ) का पर्दाफाश किया। बीते कुछ दिनों में ऐसा यह कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस ने भाजपा पर आतंकवादियों ( Terrorists ) से नाता रखने का आरोप लगाया हो। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar e taiba ) के दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी है।

तालिब हुसैन का शाह के साथ फोटो का मतलब क्या है

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा था कि पिछले कुछ दिनों में घटी दो घटनाओं ने भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब कर दिया है। पहले उदयपुर हत्याकांड में शामिल एक आरोपी भाजपा का कार्यकर्ता निकला। उसके बाद जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी निकला, जिसकी देश के गृह मंत्री के साथ तक तस्वीर है। उनका कहना है कि जब वह पकड़ा गया तब वह, पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर हमले की योजना बना रहा था।

भाजपा के लिए शर्म की बात

खेड़ा ने पूछा है कि क्या राष्ट्रवाद की बात करने वालों के लिए क्या यह शर्म की बात नहीं है? और यह कोई पहला या दूसरा मौका नहीं है जब भाजपा ( BJP ) के नेता या कार्यकर्ता आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं। ऐसी कई घटनाएं हैं। दो साल पहले जम्मू कश्मीर में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जब आतंकियों को हथियार मुहैया कराने के आरोप में भाजपा के पूर्व नेता एवं सरपंच तारिक़ अहमद मीर को गिरफ्तार किया गया था।

खेड़ा ने मीडिया से अपील की कि आप भाजपा के खोखले राष्ट्रवाद को पहचानिए। भाजपा वाले राष्ट्रवाद की आड़ में ये देश को खोखला करने का घिनौना खेल खेल रहे हैं। खेड़ा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि नुपुर शर्मा भी आपकी पार्टी की और रियाज अख्तारी भी आप ही की पार्टी का? तालिब हुसैन भी आपकी पार्टी का। आखिर, मुख्यधारा में रहने के लिए ऐसे कितने तत्व पाले हैं आपने?

कांग्रेस नेता ने कहा था कि 2017 में, मध्य प्रदेश में आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS ) ने बीजेपी आईटी सेल के सदस्य ध्रुव सक्सेना को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) निदेशालय के लिए जासूसी करने के लिए 10 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था, जिसमें एक अवैध टेलीफोन एक्सचेंज स्थापित करना शामिल था. उस समय भी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ सक्सेना की एक तस्वीर वायरल हुई थी।

Next Story