Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Kaun Hai Pramila Pandey: कौन हैं प्रमिला पांडेय उर्फ अम्मा- जो साड़ी पहनकर खुली जीप में रिवॉल्वर लेकर चलती हैं

Janjwar Desk
20 Feb 2022 1:08 PM GMT
kanpur news
x

(आज फिर सुर्खियों में हैं कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय उर्फ अम्मा)

Kaun Hain Pramila Pandey: वह सांप को अपने हाथ से पकड़कर दूध पिलाती हुई नजर आई थीं। सिर्फ यही नहीं, एक बार उनको पार्क में जुआ और शराब पीने की शिकायत मिली तो वह अपना गनर लेकर खुद वहां पहुंच गईं...

Kaun Hai Pramila Pandey: यूपी का कानपुर अपने आप में वैसे भी अलबेला शहर है। आज कानपुर (Kanpur) फिर सुर्खियों में आया यहां की मेयर प्रमिला पांडेय उर्फ अम्मा को लेकर। भाजपा मेयर प्रमिला पांडेय (Mayor Pramila Pandey) आज रविवार 20 फरवरी उस वक्त सुर्खियों में आ गईं जब उन्होंने भाजपा को वोट देते हुए EVM की फोटो शेयर कर दी।

यह फोटो कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Photo) हो गई। मामला जिलाधिकारी (DM) तक पहुंचा तो उन्होंने मेयर के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। 65 साल की मेयर प्रमिला पांडेय ने अपने हाथों पर मेंहदी से कमल का फूल भी बनवा रखा था। हालांकि उनका कहना है कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है।

वैसे, ये पहली बार नहीं है, जब कानपुर की मेयर सुर्खियों में रही हैं। पहले भी वह अपने अंदाज से लोगों को, तो कभी अफसरों को चौंकाती रही हैं। भरी बारिश में शहर की सड़कों पर ट्रैक्टर लेकर निकलने से लेकर स्कूटी चलाने तक वह अपने मुंहफट अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं।

रिवॉल्वर दीदी के नाम से प्रसिद्धि

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय अपने दबंग अंदाज के चलते लोगों के बीच रिवॉल्वर दीदी और रिवॉल्वर अम्मा के नाम से फेमस हैं। मेयर बनने से पहले वे पार्षद थीं। तब रिवॉल्वर लेकर खुली जीप में चलती थीं। मेयर तब साड़ी में रिवॉल्वर रखती थीं। लोग उनको रिवॉल्वर दीदी कहकर बुलाने लगे। प्रमिला बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उनके इस अंदाज से जहां अफसर घबराते थे, वहीं पब्लिक के बीच उनकी छवि रॉबिनहुड नेत्री की बनती चली गई।

सांपों को दूध पिलाती हैं अम्मा

प्रमिला पांडेय की एक फोटो सोशल मीडिया की सुर्खियों बनी थी। जिसमें वह सांप को अपने हाथ से पकड़कर दूध पिलाती हुई नजर आई थीं। सिर्फ यही नहीं, एक बार उनको पार्क में जुआ और शराब पीने की शिकायत मिली तो वह अपना गनर लेकर खुद वहां पहुंच गईं। लोगों को पकड़कर आगे से ऐसा न करने की हिदायत के बाद पुलिस को बुलाकर सौंप दिया।

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना

स्वभाव से जिद्दी प्रमिला पांडेय एक बार अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं। बात ये थी कि कानपुर के एक इलाके में सड़क धंस गई, लिहाजा वो धरने पर बैठ गईं। उस वक्त भाजपा सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। इसके अलावा कई बार नगर आयुक्त की शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से कर दी। 2021 में एक भोजपुरी गाने पर डांस भी किया था। यह डांस पूरे देश में वायरल हुआ।

बचपन से हैं संघी

अपनी स्कूटी में प्रचार के दौरान

प्रमिला मूल रूप से जौनपुर की रहने वाली हैं, लेकिन उनकी कर्मभूमि कानपुर ही रही। पति रजिस्ट्रार ऑफिस से रिटायर्ड हैं। उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से एक बार कौंसिल का पदाधिकारी भी है। 12वीं तक पढ़ी प्रमिला लंबे समय तक संघ से जुड़ी रहीं। इसके बाद पार्षद चुनी गईं। बीजेपी के किसी भी प्रदर्शन में वे अक्सर अपनी स्कूटी पर पार्टी के चार झंडे लगाकर सबसे आगे रहती थीं।

Next Story

विविध