Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Loudspeaker Row : उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर करूंगा हनुमान चालीसा, महाराष्ट्र के विधायक की CM को चेतावनी

Janjwar Desk
21 April 2022 6:24 AM GMT
Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा
x

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा

Loudspeaker Row : महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा (Ravi Rana) ने बीते बुधवार को कहा है कि वे 23 अप्रैल को मुंबई (Mumbai) आएंगे और महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे...

Loudspeaker Row : महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) अब और गर्माता ही जा रहा है। अजान पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का विवाद थमने के नाम ही नहीं ले रहा है। रोज कई नेता अपनी प्रतिक्रियां सामने रखते है और इस विवाद को न्य रूप दिए है। वहीं इसी कड़ी में महाराष्ट्र (Maharashtra) के निर्दलीय विधायक भी अब इस विवाद में कूद पड़े है।

CM आवास के बाहर करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

बता दें कि महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा (Ravi Rana) ने बीते बुधवार को कहा है कि वे 23 अप्रैल को मुंबई (Mumbai) आएंगे और महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। विदर्भ क्षेत्र के बडनेरा से विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करें अन्यथा वे अपने समर्थकों के साथ उनके आवास के बाहर इसका जोर से पाठ करेंगे।

विधायक ने दी ये चेतावनी

बता दें कि निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि 'मैं शनिवार को मुंबई आऊंगा और मुंख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करूंगा। मैं चाहता हूं कि वह इसका पाठ करें, अन्यथा मैं अपने समर्थकों के साथ उनके आवास के बाहर इसका जोर से पाठ करूंगा।' बता दे कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आवास 'मातोश्री' यहां पश्चिमी उपनगर बांद्रा में स्थित है।

शिवसेना ने विधायक पर लगाया था विद्विष भड़काने का आरोप

बता दें कि पिछले हफ्ते रवि राणा ने उद्धव ठाकरे को हनुमान जयंती के अवसर पर अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ कराने के लिए कहा था, जिसके शिवसेना ने कड़ी आलोचना की थी और उनपर राज्य में सांप्रदायिक विद्विष भड़काने का आरोप लगाया था।

पूर्व महापौर ने किया पलटवार

बता दें कि मुंबई की पूर्व महापौर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने मुख्यमंत्री को निशाना बनाने के लिए विधायक रवि राणा पर पलटवार किया था। रवि राणा कि पत्नी नवनीत राणा निर्दलीय सांसद है। दोनों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का अनौपचारिक रूप से समर्थन करने के लिए जाना जाता है।

Next Story

विविध