राजनीति

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने 'महा जॉब्स पोर्टल' किया लॉन्च, इन 17 क्षेत्रों में कर सकते हैं आवेदन

Janjwar Desk
6 July 2020 12:09 PM GMT
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने महा जॉब्स पोर्टल किया लॉन्च, इन 17 क्षेत्रों में कर सकते हैं आवेदन
x
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि इस पोर्टल का उद्देश्य स्थानीय श्रमशक्ति और श्रमिकों को कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराना है....

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कुशल, अर्ध-कुशल और अकुशल कर्मचारियों की भर्ती के लिए महा जॉब्स पोर्टल लॉन्च किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि इस पोर्टल का उद्देश्य स्थानीय श्रमशक्ति और श्रमिकों को कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराना है।'

राज्य सरकार के महा जॉब पोर्टल mahajobs.maharashtra.gov.in का उद्देश्य 'मिट्टी के बेटों' या अधिवासित व्यक्तियों को नौकरी के अवसर उपलब्ध कराना है। पोर्टल के माध्यम से इंजीनियरिंग, लॉजिस्टिक, टेक्सटाइल और फार्मास्युटिकल सहित 17 क्षेत्रों के लिए नौकरी चाहने वाले आवेदन कर सकते हैं।

सरकार ने कहा कि कुशल, अर्ध-कुशल और अकुशल अभ्यर्थी पोर्टल पर अपना विवरण अपलोड करके नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसे नियोक्ता/उद्योगों द्वारा भी एक्सेस किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की व्यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति के बाद लॉकडाउन के कारण जो प्रवासी मजदूर अपने मूल राज्यों में चले गए थे, धीरे-धीरे महाराष्ट्र वापस आने लगे हैं।

वेबसाइट के लॉन्च के दौरान उद्धव ठाकरे ने श्रमिकों को हटाने वाले कई उद्योगों पर चिंता व्यक्त की। ठाकरे ने कहा, 'आज, हमारे पास नौकरियां उपलब्ध हैं, लेकिन कोई श्रमिक नहीं हैं। हालांकि यह तथ्यात्मक स्थिति है, मैंने कल एक अजीब परिदृश्य पर गौर किया। कई उद्योगों ने श्रमिकों के वेतन में कमी शुरू कर दी है या उन्हें बर्खास्त कर रहे हैं।

ठाकरे ने कहा, 'मिट्टी या प्रवासी श्रमिकों के बेटे, जो अपने राज्यों में नहीं लौटे थे और कार्यस्थलों पर रिपोर्ट कर रहे थे, उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। यह सही नहीं है।' पोर्टल की लॉन्चिंग में राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, श्रम मंत्री दिलीप वालसे पाटिल, कौशल विकास मंत्री नवाब मलिक और उद्योग राज्य मंत्री अदिति तटकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।

Next Story

विविध

Share it